पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बयान:कोरोना पर सभी मुख्यमंत्रियों के साथ एक और वीडियो कॉन्फ्रेंस करें: गहलोत

जयपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मीडियाकर्मियों से बात करते अशोक गहलोत।
  • सीएम गहलोत पीएम मोदी को फिर से चिट्‌ठी लिखकर करेंगे मांग
  • प्रदेश में कोरोना को लेकर सरकार के काम की तारीफ की, कहा- टेस्ट बढ़ाए इसलिए मरीज बढ़ रहे हैं
Advertisement
Advertisement

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखेंगे। शनिवार को जैसलमेर से जयपुर लौटकर उन्होंनें बयान दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मांग करूंगा कि कोरोना की समीक्षा के लिए देश के मुख्यमंत्रियों के साथ एक बार वीडियो कॉन्फ्रेंस करें। गहलोत बोले कि हमने प्रदेश में बहुत शानदार व्यवस्था कर रखी है। उन्होंने कहा कि मरीजों की बढ़ती संख्या से चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश में टेस्टिंग की क्षमता बढ़ाई और आज हम 40 हजार टेस्ट प्रतिदिन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि टेस्टिंग बढ़ाने से हम ज्यादा मरीजों की पहचान कर सकते हैं और जिससे उनका इलाज शुरू किया जा सके। गहलोत ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या तो बढ़ रही है लेकिन मृत्युदर 1 प्रतिशत से भी कम हो गई है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान देश में ऐसा पहला राज्य है जहां मृत्युदर 1 प्रतिशत से कम हो गई है। उन्होंने कहा कि हमारा रिकवरी रेट शानदार है। गहलोत बोले कि हमारे यहां प्लाज्मा थैरेपी शुरु की जा चुकी है। जयपुर , जोधपुर, उदयपुर व बीकानेर में यह बहुत कामयाब हुई है। उन्होंने कहा कि सभी तरह से आज पूरे देश में दुनिया में राजस्थान की चर्चा हो रही है।

25 हजार टेस्ट हर रोज करवा रहे हैं
गहलोत बोले कि प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या इसलिए बढ़ रही है क्योंकि हम 25 हजार के लगभग टेस्ट करवा रहे हैं, जबकि कई राज्य तो 10 हजार भी नहीं करवा पा रहे हैं। इसलिए हमने तो ऑफर किया है दूसरे राज्यों को, अगर आपको जरूरत है तो हम आपको 5 हजार टैस्ट पर डे राजस्थान में करके देगी सरकार।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement