जयपुर में गैंगवार, युवक की हत्या:शरीर में दो गोलियां मारी, सिर भी कुचला; खाली प्लॉट में फेंक गए लाश

जयपुर4 महीने पहले
खाली प्लॉट में मिली बदमाश सनी की लाश। पुलिस का मानना है कि दो गैंग में वर्चस्व के चलते हत्या हुई है।

जयपुर में फिर से गैंगवार का मामला सामने आया है। झोटवाड़ा इलाके में बीती रात अपहरण कर एक बदमाश की हत्या कर दी गई। मृतक के शरीर में दो गोलियां भी मिली हैं। उसका सिर भी कुचला गया। बदमाशों ने युवक की लाश को लहूलुहान हालत में करधनी थाना इलाके में बोयतावाला गांव में 100 फीट रोड पर खाली प्लॉट में फेंक दिया। मंगलवार सुबह टहलने निकले स्थानीय लोगों ने शव देखकर पुलिस को सूचना दी। इसके बाद करधनी और झोटवाड़ा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। एफएसएल टीम को भी मौके पर बुलाया गया।

जयपुर में ही दूसरी गैंग के बदमाशों से थी रंजिश
झोटवाड़ा एसीपी प्रमोद स्वामी के मुताबिक मृतक की शिनाख्त 22 वर्षीय सनी सोनी के रूप में हुई है। उसके खिलाफ भी जयपुर में वेस्ट जिले झोटवाड़ा और अन्य थानों में मुकदमे दर्ज हैं। उसकी जयपुर में ही दूसरी गैंग के बदमाशों से पिछले कुछ समय से आपसी रंजिश चल रही थी। संभवत: इसी रंजिश में दूसरी गैंग के बदमाशों ने झोटवाड़ा इलाके से उसका अपहरण कर लिया। उसे एक गाड़ी में पटककर ले गए। इसके बाद बदमाशों ने सनी को बेरहमी से पीटा। उसके सिर, आंख और कई अन्य जगहों पर गंभीर चोट के निशान मिले हैं।

पुलिस ने बताया कि सनी सोनी आदतन बदमाश है। उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट मारपीट हत्या के प्रयास जैसे कई मुकदमे दर्ज हैं। सनी की चिड़ावा के रहने वाले नेमीचंद चौधरी की गैंग से रंजिश थी, जो झोटवाड़ा के आसपास के इलाकों में वारदात करते हैं। इन दोनों गैंगो के बीच वर्चस्व को लेकर कई बार लड़ाई हो चुकी है।

मारे गए बदमाश सनी के परिवार में मां और एक भाई है। पिता का कुछ साल पहले देहांत हो गया था। सनी का भाई बीएसएफ में है।

मृतक सनी सोनी। दो गैंग के बीच वर्चस्व के कारण यह हत्या की गई।
मृतक सनी सोनी। दो गैंग के बीच वर्चस्व के कारण यह हत्या की गई।

मां ने दर्ज करवाई थी झोटवाड़ा थाने में अपहरण की रिपोर्ट
एसीपी प्रमोद स्वामी के मुताबिक सुबह 7:30 बजे सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। तब मृतक सनी के सीने व हाथ के पास छेद के निशान मिले। उसके दोनों पैर एक कपड़े से बंधे हुए थे। स्पेशल टीम के पुलिसकर्मियों ने सनी को देखते ही पहचान लिया। वहीं, सनी की मां सीता सोनी ने सोमवार को ही झोटवाड़ा थाने में अपने बेटे के अपहरण का केस दर्ज कराया था। पुलिस उसकी तलाश शुरू करती तब तक उसका शव करधनी इलाके में मिला। फिलहाल पुलिस मोबाइल फोन पर सनी की आखरी बार किससे बातचीत हुई, इसका पता लगा रही है।

शव के पास मिले पिकअप के टायर के निशान
मौके पर पहुंची पुलिस को बॉडी के पास एक कार के टायर के निशान मिले हैं। पुलिस ने टायर के निशान की फोटो खींच कर एफएसएल टीम को दी है। टायर किसी पिकअप गाड़ी का है। पुलिस का अंदेशा है कि हत्या कहीं और हुई। इसके बाद शव को यहां पर पिकअप की सहायता से लाया गया। पुलिस ने इलाके के मुख्य मार्ग सहित आसपास लगे सीसीटीवी खंगालने शुरू कर दिए हैं।