पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जयपुर में कोरोना अनलॉक्ड:हेल्थ वॉरियर्स, हाईकोर्ट कर्मी, पूर्व सीएम ओएसडी सहित 95 लोग कोरोना पॉजिटिव

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो

कोरोना पूरी तरह से अनलॉक्ड हो गया है। बुधवार को राजस्थान में पॉजिटिव केसों का नया रिकॉर्ड (866) बनाया। जयपुर एक बार फिर 100 मरीजों से केवल 5 कम रह गया। हालांकि एक बार फिर जयपुर में दो और मौते हुईं। 

शहर के अलावा आसपास के क्षेत्रों से आए पॉजिटिव केस में हाईकोेर्ट, हैल्थ वॉरियर्स और परिवारों के संयुक्त लोग हैं। सीएमएचओ जयपुर प्रथम डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि पॉजिटिव आने वालों में सात जने हाइकोर्ट के, नौ हैल्थ वॉरियर्स और तीन परिवारों से आठ लोग हैं। इसके अलावा शाहपुरा से भी आठ जने पॉजिटिव आए हैैं। अब कुल पॉजिटिव की संख्या 4097 और मृतक आंकड़ा 178 तक पहुंच गया है। 

इलाज करने वाले खुद बीमार

हैल्थ वॉरियर्स में एसएमएस अस्पताल का एक डॉक्टर, एक राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान की डॉक्टर, 7 निजी अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ और वार्ड लेडी पॉजिटिव आए हैं। आमेर रोड निवासी एसएमएस के पीडियाट्रिक विभाग का रेजीडेंट जेके लोन अस्पताल में ज्वॉइन करने गया था और रूटीन प्रक्रिया के तहत टेस्ट कराया तो पॉजिटिव आया।

निजी अस्पताल का रेडियोग्राफर कोरोना मरीजों के एक्स-रे लेने में डयूटी थी। खराब होने पर 13 जुलाई को कराई गई जांच में वह पॉजिटिव आया। इसके अलावा सांगानेर स्थित एक निजी अस्पताल के छह हैल्थ कर्मी पॉजिटिव आए। इसमें 4 नर्सिंग स्टाफ और 2 वार्ड लेडी हैं। वहीं ब्रह्मपुरी निवासी राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान की डॉक्टर शिशु रोग पर पीएचडी कर रही हैं। इनकी दोस्त के रिश्तेदार कुछ दिन पहले कोरोना पॉजिटिव आया था। जांच कराने पर पॉजिटिव आई।  

हाईकोर्ट में भी आठ कोरोना पॉजिटिव

कोरोना संक्रमण की जांच टैस्ट में हाईकोर्ट के नकल सैक्शन के तीन कर्मचारी व रिट सैक्शन के एक कर्मचारी सहित आठ जने कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दरअसल हाईकोर्ट प्रशासन ने जोधपुर मुख्यपीठ में कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने पर जोधपुर व जयपुर पीठ में सोमवार से बुधवार तक के तीन दिन न्यायिक व ऑफिस कार्य स्थगित कर दिया था। 

हाईकोर्ट के आपराधिक केसों के अधिवक्ता दीपक चौहान का कहना है कि जब वीसी से ई-फाईलिंग व पैरवी हो सकती है तो नकल भी संबंधित कोर्ट को ऑनलाइन भेजी जाए या कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड की जाए। इससे अनावश्यक रूप से कोर्ट परिसर में वकील, मुंशी व पक्षकार सहित अन्य लाेगों की आवाजाही नहीं होगी तो खतरा कम होगा।

ओएसडी और शिक्षक आए चपेट में  

पूर्व मुख्यमंत्री के ओएसडी रह चुके गांधी नगर निवासी 60 वर्षीय व्यक्ति, उनकी पुत्रवधू और नौकर भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। तीनों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। मालूम हो पूर्व ओएसडी के घर से 11 जुलाई को परिवार के दो सदस्य पॉजिटिव आ चुके हैं। इस वजह से इन्हे कोरोना हुआ है। एक निजी स्कूल की 50 वर्षीय शिक्षिका भी कोरोना पॉजिटिव हुई हैं। इस स्कूल में 10 जुलाई को एक शिक्षिका पॉजिटिव आईं थी। इनके सम्पर्क में बापू नगर निवासी 50 वर्षीय शिक्षिका थीं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें