पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • High Speed Luxury Car Collided With Trailer On Jaipur Ajmer Highway In Bhakroata, Three Youths Killed, Fourth Seriously Injured In Road Accident

जयपुर में हादसा:अजमेर हाईवे पर ट्रेलर से टकराई तेज रफ्तार लक्जरी कार, भाजपा कार्यकर्ता सहित तीन दोस्तों की मौत, चौथा गंभीर घायल

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तेज रफ्तार कार ट्रेलर से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गई। इसके एयरबैग भी तीन युवकों की जान नहीं बचा सके। (जब्त कार) - Dainik Bhaskar
तेज रफ्तार कार ट्रेलर से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गई। इसके एयरबैग भी तीन युवकों की जान नहीं बचा सके। (जब्त कार)

जयपुर के भांकराेटा इलाके में बीती देर रात एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। तेज रफ्तार लक्जरी कार आगे चल रहे एक ट्रेलर से टकरा गई। इससे कार के परखचे उड़ गए। इसमें सवार कार चला रहे युवक सहित तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि पीछे बैठा चौथा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रेन की मदद से ट्रेलर में घुसी कार को बाहर निकलवाया। इसके बाद दोनों वाहनों को सड़क से हटवाया। पुलिस का मानना है कि हादसे के वक्त कार की स्पीड करीब 120 से ऊपर थी।

भांकरोटा थानाप्रभारी मुकेश चौधरी के अनुसार गुरुवार देर रात डेढ़ बजे हादसा जयपुर अजमेर हाईवे पर डीपीएस स्कूल के सामने हुआ। हादसे में मरने वालों युवकों की पहचान पंकज निहलवानी, सुमित दयाल और गौरव वर्मा के रूप में हुई है। जबकि घायल की पहचान कीर्ती स्वामी के रूप में हुई है।

भांकरोटा थाने में जब्त खड़ी क्षतिग्रस्त कार।
भांकरोटा थाने में जब्त खड़ी क्षतिग्रस्त कार।

बताया जा रहा है कि रात डेढ़ बजे चारों युवक जयपुर से अजमेर की तरफ जा रहे थे। कार की रफ्तार काफी तेज थी। तभी हाईवे पर डीपीएस स्कूल के सामने आगे चल रहे एक ट्रेलर में कार पीछे से टकराकर घुस गई। हादसे में तीन युवकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। कार खून से लाल हो गई। सूचना मिलने पर गश्त पर मौजूद भांकरोटा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद शवों को मोर्चरी पहुंचाया। शुक्रवार को शवों का पोस्टमार्टम करवाया गया। मौके पर भाजपा के पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी भी मौके पर पहुंचे।

घटनास्थल पर डीसीपी ट्रैफिक श्वेता धनखड़ व एसीपी आलोक सैनी ने जायजा लिया
घटनास्थल पर डीसीपी ट्रैफिक श्वेता धनखड़ व एसीपी आलोक सैनी ने जायजा लिया

डीसीपी ट्रेफिक और परिवहन विभाग के अधिकारियों ने लिया घटनास्थल का जायजा
हादसे के बाद शुक्रवार दोपहर को डीसीपी ट्रेफिक श्वेता धनखड़ ने परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ घटनास्थल का जायजा लिया। डीसीपी के अलावा मौके पर एडिशनल डीसीपी सतवीर सिंह, एसीपी आलोक सैनी, डीटीओ आरके चौधरी, परिवहन उपनिरीक्षक बाबूलाल के अलावा एनएचएआई और जीवीके कंपनी के अधिकारी भी मौजूद रहे। डीसीपी धनखड़ ने मौके पर संभावित दुर्घटना स्थलों पर सड़क हादसे रोकने का प्लान तैयार करने और दुर्घटना रहित यातायात के संचालन के जरुरी निर्देश भी दिए।

मृतक कार मालिक पंकज निहलवानी ने दो दिन पहले सोशल मीडिया पर लिखा था- शब्द से कुछ कहना इतना भी जरुरी नहीं, कर्म से भी लोगों के मुंह बंद किए जा सकते है
मृतक कार मालिक पंकज निहलवानी ने दो दिन पहले सोशल मीडिया पर लिखा था- शब्द से कुछ कहना इतना भी जरुरी नहीं, कर्म से भी लोगों के मुंह बंद किए जा सकते है

कोरोना काल में सोशल मीडिया के जरिए जरुरतमंदों की मदद में आगे रहा था पंकज

हादसे का शिकार पंकज निहलवानी (29) बनीपार्क में सिंधी कॉलोनी में किराए से रहता था। वह अलवर का रहने वाला था। उसके पिता का गारमेंट्स का कारोबार था। मृतक पंकज भाजपा का सक्रिय कार्यकर्ता था। वह जयपुर शहर युवा मोर्चा और प्रदेश मीडिया विभाग सहित सिविल लाइंस मंडल में पदाधिकारी रहा था। पंकज ने अपने साथियों के साथ मिलकर कोरोना काल में सोशल मीडिया के जरिए सामाजिक सरोकार में अच्छी भूमिका निभाई थी।

पंकज ने लॉकडाउन में जरुरतमंदों को मेडिकल और भोजन सहित अन्य मदद पहुंचाने में मदद की थी। उसकी हादसे में क्षतिग्रस्त कार में भी पानी की काफी बोतलें, स्टीम मशीनें मिली है। जो कि उन्होंने लॉकडाउन में बांटी थी। पंकज के निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां, बीजेपी के मीडिया संपर्क प्रमुख एडवोकेट आनंद शर्मा ने भी ट्वीट कर श्रद्धांजलि अर्पित की है। परिजनों के मुताबिक पंकज की सगाई की तैयारी कर रहे थे। लेकिन इसके पहले ही हादसा हो गया।

घायल कीर्ती स्वामी के पिता ने कहा-अजमेर जाने की बात कहकर घर से निकला था
हादसे में घायल कीर्ती स्वामी चांदबिहारी नगर खातीपुरा का रहने वाला है। उसके पिता गोविंद के मुताबिक कीर्ती अपने दोस्तों के साथ गुरुवार को अजमेर जाने की बात कर रहा था। इससे संभावना है कि पंकज निहलवानी की कार में चारों दोस्त अजमेर की तरफ जा रहे थे। इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। हादसे में घायल कीर्ती स्वामी होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया हुआ है।

हादसे में मृतक गौरव वर्मा प्राइवेट कंपनी में इंजीनियर था। वह इकलौता बेटा था। वह पंकज का दोस्त था और गुरुवार रात को डिनर पर जाने की बात कहकर घर से निकला था। गौरव झोटवाड़ा में प्रेम नगर में रहता था। वहीं, तीसरा मृतक सुमित दयाल पुरानी चुंगी, अजमेर रोड का रहने वाला था।

ट्रेलर में फंसी कार 500 मीटर तक घिसटती चली गई, करीब 120 से ज्यादा थी स्पीड
पुलिस के मुताबिक ट्रेलर में पीछे से टकराने वाली कार की स्पीड करीब 120 से ज्यादा थी। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि लक्जरी गाड़ी के ऐयर बैग भी खुल गए। लेकिन किसी की जान नहीं बची। हादसे के बाद कार ट्रेलर के पिछले हिस्से में टकराकर फंस गई। इसके बाद ट्रेलर के साथ करीब 500 मीटर दूर तक घसीटती हुई चली गई। कार का लगभग आधा हिस्सा पूरी तरह से बिखर गया। घटना के बाद ट्रेलर चालक भाग गया।

खबरें और भी हैं...