पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अपनी दुकान-अपना व्यवसाय योजना:हाउसिंग बोर्ड में फिर बिकीं 230 सम्पत्तियां, 36.69 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ

जयपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हाउसिंग बोर्ड की ‘अपनी दुकान-अपना व्यवसाय‘ योजना में जयपुर समेत प्रदेश में फिर 230 सम्पत्तियां बिकी है, जिससे बोर्ड को 36.69 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ है। इनमें से 209 सम्पत्तियां ई-बिड सबमिशन से और 21 सम्पत्तियां ई-ऑक्शन के माध्यम से बिकीं। उल्लेखनीय है कि योजना में 27 वर्गमीटर तक की सम्पत्तियां ई-बिड सबमिशन और इससे अधिक की सम्पत्तियां ई-ऑक्शन के माध्यम से बेची जा रही हैं।

हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर पवन अरोड़ा ने बताया कि योजना में आमजन का भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। बुधवार नीलामी उत्सव के तहत सभी को किस्तों में आवास योजना और ‘अपनी दुकान-अपना व्यवसाय योजना‘ के तहत जयपुर वृत्त प्रथम, द्वितीय और तृतीय में 112 सम्पत्तियां 13.70 करोड़ रुपए में बिकी है।

इसी तरह जोधपुर वृत्त प्रथम और द्वितीय में 33 सम्पत्तियां 16.9 करोड़ में, कोटा वृत्त में 27 सम्पत्तियां 1.79 करोड़ की, बीकानेर वृत्त में 2 सम्पत्ति 29.74 लाख की, उदयपुर वृत्त में 22 सम्पत्तियां 2.71 करोड़ रुपए की एवं अलवर वृत्त में 34 सम्पत्तियां 2.86 करोड़ रुपए में बिकी है।

^यह योजना कोरोना की वजह से नौकरियां और रोजगार पर आए संकट के मध्यनजर महात्मा गांधी के स्वरोजगार के विजन को साकार करने के लिए सीएम अशोक गहलोत की ओर से हाल ही में लांच की गई थी। वहीं इस योजना में 2 अक्टूबर गांधी जयंती के अवसर पर आवेदन लेने शुरू किए गए थे। योजना में लोगों ने जबर्दस्त उत्साह दिखाया है।
-पवन अरोड़ा, कमिश्नर हाउसिंग बोर्ड

खबरें और भी हैं...