विधायक ने रेलमंत्री से कर्मचारी की शिकायत पूछा तो बोले:मुझे शिकायत का कुछ याद नहीं, विधानसभा चुनावों को लेकर सरगर्मी तेज

जयपुर10 दिन पहलेलेखक: ​​​​​​​शिवांग चतुर्वेदी
  • कॉपी लिंक
विधायक का शिकायती पत्र। - Dainik Bhaskar
विधायक का शिकायती पत्र।

रेलवेकर्मी तक को भी नहीं मालूम पूरा मामला, आईआरसीटीसी ने कहा: यह है आपसी विवाद
प्रदेश में विधानसभा चुनावों को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। सत्ताधारी कांग्रेस और विपक्षी दल भाजपा लगातार रैलियां और जनसभाएं कर एक-दूसरे को घेरने में जुटे हुए हैं, लेकिन इसी बीच एक भाजपा विधायक का शिकायती पत्र भी चर्चा में है। उनकी शिकायत राज्य सरकार के किसी अधिकारी या विभाग के खिलाफ नहीं हैं। बल्कि यह शिकायत रेलवे के उपक्रम आईआरसीटीसी के एक छोटे से कर्मचारी (जूनियर असिस्टेंट) की है।

दरअसल, भाजपा के प्रदेश महामंत्री और रामगंजमंडी विधायक मदन दिलावर द्वारा केंद्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र भेजकर शिकायत की गई है। शिकायत चर्चा में इसलिए है क्योंकि जिसकी शिकायत की गई है, वे शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र का है, ऐसे में न तो वह व्यक्ति उनके चुनाव क्षेत्र का है और न ही कोई अधिकारी है, वहीं जिस लिए उसकी शिकायत की गई है, उससे उसका कोई लेना-देना ही नहीं है। दरअसल दिलावर ने रेलमंत्री वैष्णव को पत्र लिखा है कि कर्मचारी अरविंद कुमार शर्मा वर्कमैन के पद पर जयपुर में कार्यरत है।

इनका कार्य और व्यवहार अत्यंत खराब है। इसके लिए जनप्रतिनिधियों से लगातार शिकायतें भी मिल रहीं हैं। ऐसे में इसका स्थानांतरण दूरस्थ स्थान पर किया जाए।इधर, दैनिक भास्कर को जब विधायक मदन दिलावर का रेलमंत्री को भेजा गया शिकायत पत्र मिला, तो उनसे पूछा गया कि कर्मचारी की किस गलती पर रेलमंत्री से शिकायत की गई है, तो इस पर विधायक दिलावर का कहना है कि वे शहर से बाहर हैं। उनके यहां से रोजाना बहुत सारे पत्र जाते हैं, लेकिन इसकी मुझे जानकारी नहीं है, मैं ऑफिस जाकर इसकी जानकारी लेता हूं। दूसरी ओर जब संबंधित कर्मचारी से बात की गई तो उसका कहना है कि वह बात करने के लिए अधिकृत नहीं है। ऐसी किसी भी शिकायत की उसे जानकारी नहीं है।

खबरें और भी हैं...