• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • IB Minister Anurag Thakur Attacked On Gehlot Government Over Conversation Of Hindu And Fight Of Two Big Leaders In The Rajasthan

सूचना-प्रसारण मंत्री ठाकुर बोले-धर्मांतरण पर कार्रवाई करे गहलोत सरकार:कहा-राजस्थान सरकार में दो बड़े नेताओं की लड़ाई, 'बांटो और राज करो' की सोच

जयपुर2 महीने पहले
सूचना-प्रसारण मंत्री ठाकुर बोले-धर्मांतरण पर कार्रवाई करे गहलोत सरकार

केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा- राजस्थान में हिन्दुओं के धर्मांतरण मामलों पर प्रदेश सरकार को कानून के तहत कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा सुप्रीम कोर्ट ने भी चिन्ता जाहिर की है कि इस तरह के मामले देश के लिए लम्बे समय तक ठीक नहीं हैं। इससे चुनौतियां खड़ी होंगी। मैं आशा करता हूं कि राजस्थान की सरकार धर्मांतरण के मुद्दों पर उचित कार्रवाई करेगी।

दिल्ली में श्रद्धा हत्याकांड और लव जेहाद के सवाल पर राजस्थान CM अशोक गहलोत का उसे घटना-दुर्घटना बताने वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री ठाकुर बोले- राजस्थान की जनता 4 सालों में यह सोचकर दुखी होती होगी कि क्या सोचकर वोट दिया। राजस्थान कांग्रेस सरकार में दो बड़े नेताओं (गहलोत-पायलट) की आपसी लड़ाई तो मान सकते हैं। लेकिन महिलाओं से अत्याचार, दुराचार यहां की चरमराई कानून व्यवस्था को बताता है। दलित-वंचित और महिला के साथ रोज कोई ना कोई नई घटना और कहानी यहां से देश में जाती है।

ठाकुर ने कहा- कल्पना करें राजस्थान की क्या छवि इस सरकार ने बना दी। जो पर्यटन के नजरिए से अच्छा राज्य माना जाता था। दुनिया भर के पर्यटक जहां आते थे। आज यहां महिलाएं, अनुसूचित जाति (SC) के लोग सुरक्षित नहीं हैं। उसको अगर राजनीतिक रूप देकर किसी जाति-धर्म, सम्प्रदाय से जोड़ा जाए, तो यह CM क्या कांग्रेस की सोच दर्शाती है कि 'बांटों और राज करो'। इन लोगों ने सारी उम्र यही किया। ये जाति धर्म के नाम पर ही बांटते रहे, आज भी वही कर रहे हैं।

हिमाचल-गुजरात में फिर बीजेपी की सरकारें बनेंगी

केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री ठाकु ने कहा- जिस तरह से उत्तरप्रदेश, उत्तराखण्ड, मणिपुर और गोवा में बीजेपी की जीत हुई। वहां फिर पार्टी की सरकारें बनीं। उसी तरह ही हिमाचल प्रदेश और गुजरात में हो रहे चुनाव में भी बीजेपी की सरकारें फिर से बनेंगी। हिमाचल में अनुराग खुदको सीएम बनाने की यूथ की मांग पर उन्होंने कहा-मैं बीजेपी का कार्यकर्ता हूँ। एक सांसद और केंद्रीय मंत्री के नाते मोदीजी के नेतृत्व में दिल्ली में काम कर रहा हूँ। बहुत खुश हूं और बहुत काम करने की अभी और जरूरत है।

बीजेपी कार्यकर्ता किसी भी स्तर तक पार्टी को जिताने को तैयार

हिमाचल में चुनाव प्रचार के दौरान भावुक होने के सवाल पर ठाकुर बोले- बीजेपी का कार्यकर्ता हिमाचल में जिस निष्ठा के साथ 5 सालों में काम करता रहा। जिन सीटों पर हम कमजोर भी थे, तो वहां पर लोकसभा चुनाव में 30-30 हजार वोटों की लीड दिलाई। ये अपने आप में दिखाता है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की पार्टी है। कार्यकर्ता किसी भी स्तर तक पार्टी को जिताने के लिए तैयार रहता है।

जेल में 'मजे और मसाज' का आनंद उठा रहे दिल्ली में 'आप पार्टी' के स्वास्थ्य मंत्री

गुजरात विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के जीत के दावों पर ठाकुर ने कहा- आम आदमी पार्टी दावे तो उत्तरप्रदेश-उत्तराखण्ड में भी करती थी। वहां पर उनके उम्मीदवारों की जमानतें जब्त हो गईं। सीट जीतना तो दूर की बात है। 403 सीट वाले उत्तरप्रदेश की विधानसभा में आम आदमी पार्टी की हर सीट पर जमानत जब्त हुई। उत्तराखण्ड में खाता भी नहीं खुल पाया। पंजाब में उनके स्वास्थ्य मंत्री को दो महीने बाद भ्रष्टाचार के चलते इस्तीफा देना पड़ा। दिल्ली में आप का स्वास्थ्य मंत्री 6 महीने से जेल में है। जेल में मजे और मसाज दोनों का आनंद उठा रहे हैं। आम आदमी पार्टी सत्ता का तो आनंद उठाती थी। भ्रष्टाचार करके जेल का आनंद भी उनके मंत्री उठा रहे हैं।

जेल में 5 स्टार सुविधाएं मिल रहीं, ये केजरीवाल मॉडल है

अनुराग ठाकुर ने कहा- आप के मंत्री इतना झूठ बोलते हैं कि वह कोर्ट में जाकर खाने की तकलीफ की बात करते हैं। लेकिन भोजन की प्लेट शायद किसी को 5 स्टार में ऐसी नहीं मिली, जैसी उन्हें जेल में मिल रही है। पानी मिनरल वॉटर मिल रहा है। मसाज वहां पर हो रही है। ये 'अरविंद केजरीवाल का मॉडल' है कि जेल में भी 5 स्टार सुविधाएं मिलती हैं। भ्रष्टाचार करो और अरविंद केजरीवाल उन सबको ईमानदारी का सर्टिफिकेट देते हैं, जो 6-6 महीने से जेल में हैं। मोहल्ला अस्पताल में अंदर तो कोई नहीं जाता, बाहर पशुओं की भरमार लगी रहती है। कल्पना करें जहां का शिक्षा मंत्री शराब घोटाले में मुख्य आरोपी हो, उसको गुजरात में कौन स्वीकार करेगा। क्योंकि गुजरात का अपना मॉडल ही पूरा देश स्वीकार करता है। गुजरात नम्बर 1 राज्य के रूप में दिखता है।

अनुराग ठाकुर आज जयपुर के दौरे पर आए। जयपुर एयरपोर्ट पर ठाकुर मीडिया से रूबरू हुए। बिड़ला ऑडिटोरियम में एक निजी प्रोग्राम में उन्होंने शिरकत की। साथ ही ठाकुर ने बताया कि वह जयपुर दौरे पर अपने डिपार्टमेंट का टूर भी करेंगे। ऑल इंडिया रेडियो, दूरदर्शन, पीआईबी और स्पोर्ट्स् अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों से भी बैठकें और मुलाकात रखी गई हैं। काम को आगे बढ़ाने पर बात होगी। सूत्रों के मुताबिक अनुराग ठाकुर का बीजेपी के कुछ नेताओं से भी व्यक्तिगत मुलाकात का कार्यक्रम प्रस्तावित है। ठाकुर गुरूवार सुबह 7 बजे एयरपोर्ट से दिल्ली जाएंगे।

आगे पढ़िए ये महत्वपूर्ण ख़बरें-

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव बोले-BJP संगठन आधार पर लड़ेगी चुनाव:कहा-मोदी ने राजनीति का डायरेक्शन बदला, PM का विजन इम्प्लीमेंट करने में मेरी भूमिका

पूनिया बोले- कांग्रेस को खींचकर सिंहासन से उतारने का समय:राहुल गांधी किसान कर्जमाफी घोषणा पूरी करके आएं राजस्थान