पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कमिश्नर vs मेयर:‘अपनी’ सुरक्षा पर बनी तो मेयर के गार्ड हटवाए, कंपनी के पेमेंट की फाइल सीधे सरकार को भेजी

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विवादों में बंटा निगम, यही हाल रहा तो विकास के काम होने से रहे, सरकार विरोधी बोर्ड में अब पिसेगी जनता

निगम में मेयर-कमिश्नर विवाद में संबंधित कंपनी और धक्कामुक्की के आरोपी पार्षद-चेयरमैन का तो कुछ नहीं बिगड़ा लेकिन 4 होमगार्ड जरूर पिस गए। ये होमगार्ड मेयर कार्यालय और निजी सुरक्षा में थे। कमिश्नर ने आदेश जारी करवा इन्हें न सिर्फ होमगार्ड लाइन भेजा बल्कि यह भी लिखा कि इनको भविष्य में ग्रेटर निगम में नहीं लगाया जाए। साथ ही, कठोर कार्रवाई और निलंबन की भी सिफारिश की है।

उपायुक्त सतर्कता ग्रेटर सेठाराम बंजारा के आदेश मुताबिक इन्होंने पार्षदों द्वारा आयुक्त से धक्का-मुक्की कर अभद्रता के दौरान निगम के अन्य कर्मचारियों व सुरक्षा गार्डों को बीच बचाव करने से भी रोका। ये होमगार्ड भागीरथ शर्मा, प्रदीप कुमार, गिरधारी और दीपक शर्मा हैं।

क्या सच में आपके साथ हाथापाई की?

कमिश्नर यज्ञमित्रदेव का कहना है मेयर की प्रेजेंस में सब हुआ। मेयर ने गार्डों को बोला था कि किसी को अंदर न आने दें। पर्सनल बॉडीगार्ड संजय गेट पर था। पीए, गनमैन को नहीं घुसने दिया। पार्षद अजय गेट पर खड़ा हो गया। मतलब साफ है सब मेयर के इशारे पर हुआ। मुझे फोन तक नहीं करने दिया। ये तो किडनैपिंग हो गई। जबरन साइन कराने को थे।

मेयर के साथ काम पर और शहर के नुकसान पर उनका कहना था कि मारपीट करोगे तो किसी के साथ भी नहीं बनेगी। हां, अगर विचार नहीं मिलते, तो कोई कोर कमेटी बना लो। सीनियर आदमी बिठा लो। सब्जेक्ट विशेषज्ञ बुला लो। साइन को मना करने से कैसे काम चलेगा।

Q. अब हड़ताल और सफाई का क्या?
-कमिश्नर ने शनिवार को बीवीजी कंपनी के साथ मीटिंग की। हड़ताल नहीं करने को राजी किया। पेमेंट की फाइल मेयर को बाइपास करके सरकार को भेजी है।

Q. मेयर संगठन पर निर्भर, कमिश्नर हटने तक बवाल?
-सरकार विरोधी निगम के बोर्ड में अब कमिश्नर के साथ मेयर का तालमेल संभव नहीं। विद्याधर नगर कच्ची बस्ती कार्रवाई के बाद से ही मेयर कमिश्नर को हटाने की बात पर जोर दे रही हैं।

  • मेरा जो स्टाफ ड्यूटी कर रहा था, उसको हटाकर ऐसा स्टाफ भेजा है जो जासूसी कर रहा है। आने वालों के फोटो लिए जा रहे हैं। - सौम्या गुर्जर, महापौर
खबरें और भी हैं...