पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राहत भरी खबर:कोविड से मौत होती है तो सर्टिफिकेट पर अब ‘कोरोना से मृत्यु’ लिखा जाएगा

जयपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
परिवहन मंत्री खाचरियावास ने चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना से मौत होने पर सर्टिफिकेट पर ‘कोरोना से मृत्यु’ लिखा जाए। - Dainik Bhaskar
परिवहन मंत्री खाचरियावास ने चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना से मौत होने पर सर्टिफिकेट पर ‘कोरोना से मृत्यु’ लिखा जाए।

कोरोना और ब्लैक फंगस की समीक्षा के लिए रविवार को कलेक्ट्रेट में कृषि मंत्री लालचंद कटारिया और परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बैठक की। खाचरियावास ने चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना से मौत होने पर सर्टिफिकेट पर ‘कोरोना से मृत्यु’ लिखा जाए। उन्होंने कहा कि जो भामाशाह प्रभावित परिवार की मदद करना चाहते हैं उनकी सुविधा के लिए कंट्रोल रूम बनाया जाएगा।

उन्होंने अस्पतालों से मृतकों का रिकार्ड लेकर अनाथ बच्चों का पता लगाने और गरीबों के शव बिना कोई राशि दिए बिना अस्पतालों से दिलाने के भी निर्देश दिए। कृषि मंत्री मंत्री लालचंद कटारिया ने चिरंजीवी बीमा योजना के लिए अधिकृत अस्पतालों का बोर्ड लगाने को कहा। इससे पहले दोनों मंत्रियों ने ऑक्सीजन और ब्लैक फंगस का इंजेक्शन की कमी को लेकर केंद्र सरकार और भाजपा सांसदों पर पर आरोप लगाए।

वाहन चालकों और दुकानों का चालान तो नहीं कटेगा पर बिना मास्क निकले तो कार्रवाई तय

  • खाचरियावास ने अधिकारियों को कहा कि पानी के बिलों का जाे लाेग भुगतान नहीं कर पाए हैं. उनके कनेक्शन नहीं काटे जाएं।
  • ग्रामीण क्षेत्र में एंबुलेंस ड्राइवरों की कमी पूरी करने के लिए सीएमएचओ डाॅ. नरोत्तम शर्मा को जल्द भर्ती करने के निर्देश दिए गए।
  • दाेनाें निगम आयुक्त स्पष्ट कहा गया कि शहर में बीवीजी कंपनी काम नहीं कर रही है ताे निगम अपने संसाधनों से सफाई की व्यवस्था को निश्चित करे।
  • पुलिस-निगम को निर्देश दिया गया कि वाहन चालकों और दुकानों के चालान ना काटें। क्योंकि लोग काम नहीं करेंगे तो हालात और खराब होंगे। हालांकि मास्क पर चालान जारी रखने काे कहा गया।
  • जेडीए-निगम को लेकर मंत्री ने कहा कि 500 वर्गगज के मकानों की बिना स्वीकृति बनाने की अनुमति है फिर भी शिकायतें हैं कि अधिकारी परेशान कर रहे हैं। उन्हें ताकीद किया कि किसी अधिकारी की शिकायत आएगी ताे कार्रवाई की जाएगी।

ग्रामीण इलाकों में हर दिन मिलेगा बीसलपुर से पानी

  • कृषिमंत्री लालचंद कटारिया ने निर्देश दिए ग्रामीण क्षेत्र के अस्पतालों में रात की ड्यूटी करने वाले स्टाफ का रिकार्ड रखा जाए।
  • ग्रामीण में बीसलपुर से पानी की सप्लाई दाे दिन में हाेने पर नाराजगी जताई। प्रतिदिन सप्लाई तय की जाए।
  • टीकाकरण के लिए कोई भी पहचानपत्र देखकर वैक्सीन लगे।
खबरें और भी हैं...