पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीएम अशोक गहलोत ने कहा:केंद्र पर्याप्त टीके दे तो 2 माह में 18+ के सभी लोगों काे वैक्सीन लगा दें

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम अशोक गहलोत। - Dainik Bhaskar
सीएम अशोक गहलोत।

सीएम अशोक गहलोत ने ऐलान किया है कि वैक्सीनेशन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली ग्राम पंचायतों को विकास कार्यों के लिए अलग से फंड दिया जाएगा। अफसरों को इसके लिए जल्द योजना तैयार करने को कहा है। गुरुवार को वैक्सीनेशन में सहभागिता और जागरूकता के उद्देश्य से आयोजित वीसी को संबोधित करते हुए सीएम ने यह ऐलान किया।

इस दौरान सीएम ने कहा कि केंद्र यदि वैैक्सीन की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करे तो अगले दो माह में निर्धारित आयुवर्ग के शेष लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। बता दें कि अभी प्रदेश में 18 से अधिक उम्र के लोगों को ही टीका लगाया जा रहा है। दो करोड़ डोज अब तक लगाई भी जा चुकी हैं। सीएम ने यह भी कहा कि जिन लोगों को टीका लगा था, उन्हें दूसरी लहर ने अधिक प्रभावित नहीं किया। ऐसे लोगों के जीवन को खतरा भी कम रहा।

वैक्सीन का सुरक्षा कवच देकर ही हम अगली लहर से बच सकते हैं। सीएम ने वार्ड स्तर तक के जनप्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, एनसीसी, स्काउट-गाइड, एनएसएस, खिलाड़ियों और स्वयं सहायता समूह से वैक्सीनेशन में जिम्मेदारी निभाने का आह्वान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन कारगर उपाय है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वैक्सीनेशन के लिए राज्य सरकार ने पूरी तैयारी कर रखी है।

एक्सपर्ट बोले- वैक्सीन हेलमेट की तरह... मौत नहीं होने देता

  • सीएम के कोरोना कोर ग्रुप के एक्सपर्ट डॉ. वीरेंद्र सिंह बोले- वैक्सीन हेलमेट की तरह है, इन्फेक्शन से नहीं बचाता, पर मौत से बचाता है। तीसरी लहर के लिए दो माह का वक्त है। ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण करना होगा।
  • आरयूएचएस के वीसी डाॅ. राजा बाबू पंवार ने कहा- अल्फा और डेल्टा वैरियंट सबसे ज्यादा मरीज पैदा कर रहे हैं।
  • एसएमएस मेडिकल काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. सुधीर भंडारी ने कहा कि हर्ड इम्यूनिटी वैक्सीनेशन से ही प्राप्त हुई है। अगले माह तक बच्चाें के लिए भी टीके की उम्मीद है।
खबरें और भी हैं...