कोरोना का डर:गुजरात, एमपी, पंजाब और हरियाणा से आएं तो कोविड रिपोर्ट साथ लाएं

जयपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केरल-महाराष्ट्र के बाद चार और राज्यों पर पाबंदी। - Dainik Bhaskar
केरल-महाराष्ट्र के बाद चार और राज्यों पर पाबंदी।

केरल और महाराष्ट्र से राजस्थान आने वाले लोगों की तरह अब पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश और गुजरात से प्रदेश में आने वालों के लिए भी 72 घण्टे पूर्व कोरोना वायरस के आरटीपीसीआर टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा। पड़ोसी राज्यों में कोविड-19 का संक्रमण फिर से बढ़ने के दृष्टिगत यह निर्णय लिया गया है। साथ ही राजस्थान में आंगनबाड़ी केन्द्र और स्कूलों में कक्षा 5 तक कक्षाएं पूर्व की भांति 31 मार्च तक बंद रहेंगी। सीएम अशोक गहलोत के स्तर पर ये निर्णय लिए गए है। गहलोत ने कहा कि हम कोरोना से जीती जंग कहीं हार न जाएं, इसलिए सभी सावधानियों का पालन करना होगा।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बैठक में बताया कि उन्होंने प्रदेश में कोविड वैक्सीन की समुचित आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय एवं नीति आयोग के साथ बातचीत की है। टीकाकरण में राजस्थान के देश के अन्य राज्यों के मुकाबले अच्छे प्रदर्शन के दृष्टिगत केन्द्र सरकार से कोविड-19 वैक्सीन की अधिक डोज उपलब्ध कराने की मांग की है।

बाॅर्डर के जिलाें में प्रवेश नाके करेंगे चाक-चौबंद
गृह विभाग ने बाॅर्डर से सटे जिलाें में चेक-नांके लगाने के निर्देश स्थानीय पुलिस-प्रशासनाें काे जारी कर दिए है। वहीं रेलवे और एयरपाेर्ट अथाॅरिटी काे भी एहतियात और गाइडलाइन फाॅलाें करने के निर्देश जारी किए गए है। कलेक्टराें काे गाइडलाइन की माॅनिटरिंग का काम भी साैंपा गया है।

पूर्व मंत्री और विधायक ने करवाया वैक्सीनेशन

प्रदेश के पूर्व चिकित्सा मंत्री एमामुद्दीन खान (दुर्रु मियां) ने शनिवार को कोरोना का टीका लगवाया। नरपत सिंह, महेंद्र सिंघवी, मुकुल शर्मा ने भी टीका लगवाया। शनिवार को कुल 2,40,325 टीके लगे। इसमें फर्स्ट डोज के 2,17,336 टीके शामिल हैं। अब तक कुल 21,31,443 टीके लग चुके।

मेवाड़, वागड़, जयपुर में फिर तेज हुआ कोरोना

प्रदेश में शनिवार को 233 नए कोरोना रोगी मिले। ये पिछले दिन से 38 ज्यादा हैं। वागड़ के डूंगरपुर में सर्वाधिक 58, जयपुर में 38, उदयपुर में 23, जोधपुर में 25, कोटा में 13 और राजसमंद में 12 नए रोगी मिले। रिकवरी नए पॉजिटिव से आधी से भी कम 114 रही।

खबरें और भी हैं...