पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शिकंजे में साइको फोटोग्राफर:शादी में फोटो खींचने के बहाने महिलाओं-युवतियों से लेता था फोन नंबर, फिर हाय-हेलो से शुरू करता चैटिंग, 200 को भेजे गंदे फोटो-वीडियो

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर ग्रामीण पुलिस के हत्थे चढ़ा साइको फोटोग्राफर अमित रोहिला। - Dainik Bhaskar
जयपुर ग्रामीण पुलिस के हत्थे चढ़ा साइको फोटोग्राफर अमित रोहिला।

शहर में एक ऐसा साइको युवक पुलिस की गिरफ्त में आया है, जो पेशे से फोटोग्राफर है। वह शादी समारोह व घरेलू आयोजनों में फोटोग्राफी के बहाने महिलाओं-युवतियों से बातचीत करता है। उनकी फोटो खींचने के बहाने मोबाइल नंबर ले लेता है। इसके बाद सोशल मीडिया ऐप के जरिए हाय-हेलो, ब्यूटीफुल पिक्चर के मैसेज युवतियों को भेजना शुरू कर देता है। इसके बाद सिरफिरा फोटोग्राफर अपने मोबाइल फोन से उनको अश्लील फोटो, मैसेज और वीडियो भेजकर परेशान करना शुरू कर देता है। इसने 200 से अधिक महिलाओं को इस तरह के मैसेज भेजे।

7 माह से परेशान युवती ने ली पुलिस की मदद

पिछले 7 महीने से परेशान एक युवती ने पुलिस की मदद ली। तब जयपुर ग्रामीण जिले में गोविंदगढ़ थाना पुलिस ने तकनीकी पड़ताल के आधार पर कार्रवाई कर जयपुर में मौजूद साइको फोटोग्राफर को सोमवार रात धर-दबोचा। उसका मोबाइल फोन जब्त कर लिया है। प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि पकड़ा गया फोटोग्राफर इंस्टाग्राम, फेसबुक मैसेंजर के जरिए सैकड़ों महिलाओं को गंदे मैसेज, वीडियो व फोटो भेज चुका है। पूछताछ की जा रही है।

जयपुर में किराए पर रहता है

जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार फोटोग्राफर का नाम अमित रोहिला (26) है। वह मूल रूप से झुंझुनूं में नवलगढ़ का रहने वाला है। यहां जयपुर में हरमाड़ा इलाके में बालाजी विहार कॉलोनी में किराए पर रहता है। 6 जुलाई को एक युवती ने गोविंदगढ़ थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। उसने बताया था कि किसी अनजान व्यक्ति ने उसके सोशल मीडिया एप पर 11 दिसंबर 2020 को बहुत सारे गंदे मैसेज भेजे।

गाली-गलौच कर धमकाने लगा

एडिशनल एसपी धर्मेंद्र यादव ने बताया कि अनजान व्यक्ति के इतने मैसेज देखकर युवती ने परिजनों को बताया। जब परिजनों ने उन नंबरों पर फोन किया तो युवक धमकाते हुए गाली-गलौच करने लगा। इसके बाद 5 जुलाई को युवती के मोबाइल फोन पर दूसरे नंबरों से गंदे मैसेज आने लगे। अमित रोहिला ने युवती को फोन किया और अश्लील बातें करने लगा। उससे मिलने का दबाव डालने लगा। अश्लील कमेंट किए। सोशल मीडिया ऐप पर कई गंदे वीडियो भेजे। इससे परेशान होकर युवती ने गोविंदगढ़ थाने पहुंचकर आपबीती बताई। तब केस दर्ज हुआ।

लोकेशन ट्रेस किया
गोविंदगढ़ सीओ संदीप सारस्वत के मुताबिक, थाना प्रभारी विक्रांत शर्मा के सुपरविजन में केस की पड़ताल शुरू की गई। मोबाइल नंबर खंगाले गए। तब अमित रोहिला का नाम सामने आया। इसके बाद पुलिस ने लोकेशन ट्रेस कर अमित को सोमवार रात जयपुर से धर-दबोचा और गोविंदगढ़ थाने ले आए। उसका मोबाइल फोन व सिम कार्ड बरामद कर लिया।

अविवाहित है

सीओ सारस्वत के मुताबिक, पूछताछ में सामने आया कि अमित पिछले लंबे वक्त से शादी समारोह में फोटोग्राफी का काम करता है। इसी दौरान वह महिलाओं का नंबर ले लेता है। इसके बाद किसी बहाने वह मैसेज भेजना शुरू कर देता है। फिर बात अश्लीलता पर आ जाती है। अमित खुद अविवाहित है। उसने कई महिलाओं को अपने ही फोटो भेज दिए। इनमें कुछ महिलाएं व युवतियां ऐसी भी हैं, जिन्होंने अमित के मैसेजों का कोई जवाब नहीं दिया।

खबरें और भी हैं...