जयपुर में घूसखोर पटवारी ट्रेप:नामांतरण खोलने की एवज में 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते ACB ने पकड़ा, ठिकानों पर चल रही है सर्च

जयपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोटपूतली में रिश्वत लेते पकड़ा गया पटवारी रामचंद्र सैनी - Dainik Bhaskar
कोटपूतली में रिश्वत लेते पकड़ा गया पटवारी रामचंद्र सैनी

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने जयपुर जिले के कोटपूतली में एक पटवारी को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते शुक्रवार को रंगे हाथ ट्रेप कर लिया। यह रिश्वत एक व्यक्ति से नामांतरण खोलने की एवज में मांगी गई थी। डीजी बीएल सोनी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी रामचंद्र सैनी कोटपूतली तहसील में देवता हल्का पटवार क्षेत्र का पटवारी था।

वह मूल रुप से कोटपूतली में ही खड़ग नारेड़ा गांव का रहने वाला है। एक स्थानीय निवासी ने एसीबी अलवर में शिकायत दर्ज करवाई थी कि देवरा गांव में उसकी पैतृक जमीन है। इसका नामांतरण खोलने के लिए आवेदन किया था। लेकिन, पटवारी काम करने की एवज में 15 हजार रुपए रिश्वत मांग रहा है। शिकायत का सत्यापन करने के बाद शुक्रवार को ट्रेप रचा गया।

आपसी बातचीत के बाद शिकायतकर्ता रिश्वत लेकर पटवारी के पास ऑफिस गया। वहां रकम लेकर जेब में रख ली। तभी ईशारा मिलने पर पुलिस इंस्पेक्टर प्रेमचंद और टीम ने पटवारी रामचंद्र को ट्रेप कर रिश्वत की रकम बरामद कर ली। यह कार्रवाई एसीबी अलवर (प्रथम) के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय सिंह के नेतृत्व में की गई।

खबरें और भी हैं...