जयपुर में बिजली गिरने से सड़क पर हुआ गड्ढा:धमाके के साथ पास खड़ी स्कूल बस अंदर गिरी, आसपास के घर की दीवारों में आई दरारें

जयपुर4 महीने पहले
सड़क पर हुए गड्ढे के बाद राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान जेसीबी की मदद से बस को बाहर निकाला गया।

जयपुर के आमेर क्षेत्र में एक बार फिर बिजली गिरी है। शनिवार सुबह आमेर के ग्रामीण क्षेत्र लबाना गांव के लेसुवा की ढाणी में बिजली बिजली गिरी। इस दौरान धमाके के साथ सड़क पर बड़ा़ गड्ढा हो गया। गड्ढा इतना बड़ा था कि नजदीक खड़ी स्कूल बस उसमें समा गई। बस में कोई मौजूद नहीं था। इस वजह से कोई जनहानि नहीं हुई।

हादसे के दौरान मौके पर मौजूद हरिराम ने बताया कि तेज धमाके के साथ बिजली गिरी थी। हम लोग घर से बाहर आ गए। देखा तो एक पुराना कुआं टूट गया गया। मिट्टी धंसने से सड़क पर भी बड़ा गड्ढा हो गया। सड़क पर ही खड़ी बस भी गड्ढे में समा गई। इस हादसे से नजदीक बने मकान को काफी नुकसान हुआ। धमाके की वजह से मकान की दीवारों में दरार आ गई है।

बिजली गिरने से बीच सड़क पर इतना बड़ा गड्ढा हुआ। इसमें पूरी बस समां गई।
बिजली गिरने से बीच सड़क पर इतना बड़ा गड्ढा हुआ। इसमें पूरी बस समां गई।

वहीं, घटना के बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय सरपंच ने बताया कि घटना से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। लेकिन सड़क में बड़ा गड्ढा हो गया है। यातायात प्रभावित हो रहा है। ऐसे में जिला प्रशासन की मदद से जल्द ही गड्ढे को भरने के साथ ही नजदीक बने मकान में हुए नुकसान को दुरुस्त कराने का काम जारी है। वहीं, जेसीबी की मदद से बस को बाहर निकाला गया।

बिजली गिरने के बाद सड़क में हुए विशालकाय गड्ढे में समाने लगी बस।
बिजली गिरने के बाद सड़क में हुए विशालकाय गड्ढे में समाने लगी बस।

आमेर में 6 महीने पहले हुआ था बड़ा हादसा
बता दें कि 11 जुलाई को भी जयपुर के आमेर महल में बने वॉच टावर पर बिजली गिर गई थी। यहां घूम रहे 35 से ज्यादा टूरिस्ट इसकी चपेट में आ गए थे। सभी हादसे के दौरान कई लोग 30 फीट गहरी खाई में जा गिरे। पहाड़ी में फंसे लोगों को ड्रोन की मदद से ढूंढा गया था।