पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लव जिहाद पर सियासत:भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनियां ने गहलोत पर कसा तंज, कहा- कांग्रेस में एक और अवतार, अब एक से भले दो

जयपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने

लव जिहाद को लेकर राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का सोशल मीडिया पर एक दूसरे पर सियासी वार जारी है। दो दिन पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ट्वीट के बाद यह बयानबाजी और तेज हो गई थी। इसके बाद रविवार को भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने एक ट्वीट कर अशोक गहलोत और राहुल गांधी पर निशाना साधा।

पूनियां ने अपने ट्वीट में लिखा कि देश-प्रदेश में 'लव जिहाद' को लेकर बहस छिड़ी है, क्यों वक्त बर्बाद करते हो। सीएम गहलोत को लेकर लिखा कि देखो, राजस्थान को सर्वांगीण विकास और ऊचाईयों पर पहुंचा कर एक और नया अवतार हुआ है अशोक गहलोत, अब एक से भले दो हो गए हैं, राहुल गांधी तो पहले से ही है। भगवान इंडियन नेशनल कांग्रेस का भला करे। अपने इस ट्वीट में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने सीएम गहलोत का एक फोटो भी शेयर किया है। जिसमें राजस्थानी पगड़ी पहने गहलोत के फोटो के साथ लिखा है इमर्जेंस ऑफ ए न्यू सेक्यूलर हीरो।

सीएम गहलोत ने कहा था- 'लव जिहाद' देश को बांटने के लिए भाजपा का गढ़ा हुआ शब्द

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दो दिन पहले लव जिहाद बड़ा बयान दिया था। उन्होंने तीन ट्वीट के जरिए भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि लव जिहाद शब्द का निर्माण भाजपा ने किया है। गहलोत ने कहा था कि विवाह व्यक्तिगत स्वतंत्रता का मामला है, इस पर अंकुश लगाने के लिए एक कानून लाना पूरी तरह से असंवैधानिक है और यह कानून की किसी भी अदालत में खड़ा नहीं होगा।

अशोक गहलोत ने लिखा था कि लव जिहाद भाजपा द्वारा राष्ट्र को विभाजित करने और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के लिए निर्मित एक शब्द है। विवाह व्यक्तिगत स्वतंत्रता का मामला है, इस पर अंकुश लगाने के लिए एक कानून लाना पूरी तरह से असंवैधानिक है और यह कानून की किसी भी अदालत में खड़ा नहीं होगा। लव में जिहाद का कोई स्थान नहीं है।

यह व्यक्तिगत स्वतंत्रता छीनने जैसा

गहलोत ने कहा था कि वे राष्ट्र में एक ऐसा वातावरण बना रहे हैं, जहां वयस्क राज्य की शक्ति की दया पर अपनी सहमति देंगे। विवाह एक व्यक्तिगत निर्णय है और वे उस पर अंकुश लगा रहे हैं, जो व्यक्तिगत स्वतंत्रता को छीनने जैसा है। यह सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने, सामाजिक संघर्ष को बाधित करने और राज्य के संवैधानिक प्रावधानों की अवहेलना करना है, जो किसी भी आधार पर नागरिकों के साथ भेदभाव नहीं करता है।

पूनिया ने किया था पलटवार; गहलोत का बयान लव जिहादियों के हौसले बुलंद करने वाला है

लवजिहाद पर आए बयान के बाद भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा था कि सीएम का लव जिहाद पर दिया बयान वोट बैंक की ओछी मानसिकता को दर्शाता है। कांग्रेस की देशभर में हो रही दुर्दशा से मुख्यमंत्री इतना विचलित हो जाएंगे, मुझे विश्वास ही नहीं होता है। विवाह एक धार्मिक और सामाजिक मान्यता प्राप्त संस्कार है। यह केवल व्यक्ति की स्वतंत्रता तक सीमित नहीं है। प्रदेश में बच्चियां लव जिहाद का शिकार हो रही हैं।

सतीश पूनियां ने कहा था कि यह बयान शर्मनाक है, भारत विश्व का पुरातन सनातन देश है जहाँ विवाह एक नैसर्गिक संस्कार है,लव जेहाद इस्लामिक आतंकवाद का घोषित एजेंडा है,विश्वास नहीं होता वोट बैंक की राजनीति के लिए आप इतना गिर जाओगे, कांग्रेस की दुर्दशा से विचलित होकर मानसिक संतुलन यूँ गड़बड़ होना स्वाभाविक ही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें