• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • In The Viral Audio, The District President Of Vasundhara Raje Manch Said, For The Last Six Months, Our Platform Is Doing Well, Raje's Answer, Keep It Running

'वसुंधरा राजे मंच' के जिलाध्यक्ष और राजे का ऑडियो वायरल:मंच के जिलाध्यक्ष ने कहा- पिछले 6 महीने से हमारा मंच अच्छा चल रहा है; राजे का जवाब- इसको थोड़ा चलाए रखना, देखें VIDEO

जयपुरएक वर्ष पहले
  • जिलाध्यक्ष ताराचंद शर्मा ने कहा- वसुंधरा ने सामाजिक काम जारी रखने की बात कही थी, मंच की नहीं

बीजेपी में प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया के 22 साल पुराने लेटर लीक होने के बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का ऑडियो वायरल होने से राजनीति गरमा गई है। वायरल ऑडियो 'वसुंधरा राजे समर्थक मंच' जोधपुर के जिलाध्यक्ष ताराचंद शर्मा और वसुंधरा राजे के बीच बातचीत का बताया जा रहा है। 1 मिनट 59 सेकंड के इस ऑडियो की शुरुआत में ताराचंद शर्मा अपना परिचय वसुंधरा राजे मंच के जिलाध्यक्ष के तौर पर दे रहे हैं। जवाब में सामने से वसुंधरा राजे की आवाज आती है। ऑडियो के आखिर में ताराचंद शर्मा कह रहे हैं कि हमारा यह मंच छह माह से अच्छा काम कर रहा है। इसके जवाब में ऑडियो में राजे कह रही हैं कि इसको थोड़ा चलाए रखना। वायरल ऑडियो पर वसुंधरा राजे की तरफ से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

बीजेपी में वसुंधरा राजे और उनके विरोधी खेमे के बीच शुरू से ही खींचतान चलती रही है। पिछले कई महीनों से प्रदेश भर में वसुंधरा राजे समर्थक मंच चल रहा है, जिसमें राजे समर्थक नेता और कार्यकर्ता जुड़े हैंं। वसुंधरा राजे समर्थक मंच की हर जिले में अलग से टीम है। इस टीम ने कोरोना काल में जरूरतमंदोंं की मदद करने सहित समाज सेवा के कई काम चला रखे हैं। अब उसी मंच के जिलाध्यक्ष और राजे के बीच का ऑडियो सामने आया है।

वायरल ऑडियो में सामने आया, वसुंधरा राजे कोरोना काल में इस मंच से जुड़ी हुईं
वायरल ऑडियो महीने भर पुराना बताया जा रहा है। जब जोधपुर में वसुंधरा राजे समर्थक मंच के बैनर पर भोजन वितरण किया गया था। इस वायरल ऑडियो से यह भी पता चलता है कोरोना काल में राजे लगातार इस मंच की गतिविधियों से जुड़ी रहीं। कोरोना काल में मंच के जिलों में हुए कार्यक्रमों में राजे लगातार वर्चुअल जुड़कर समर्थकों को हौसला भी बढ़ाती रही हैं। वायरल ऑडियो में जोधपुर के कार्यक्रम के बाद की बातचीत है।

वायरल ऑडियो में वसुंधरा राजे और राजे समर्थक मंच के जिलाध्यक्ष की बातचीत

ऑपरेटर : ताराचंदजी शर्मा जी बोले रहे हैं
तारांचद शर्मा: हां मैडम
वसुंधरा राजे : हां, ताराजी बोलिए
​​​ताराचंद शर्मा :ताराचंद शर्मा बोल रहा हूं, मैडम, जिलाध्यक्ष वसुंधरा राजे मंच से जीतूजी और अंनत जी से जुड़ा हुआ हूं। आज हमारे कार्यक्रम हुए। पवन आसोपाजी ने बहुत अच्छा कार्यक्रम किया।
वसुंधरा राजे : मैं आई तो थी उसमें वर्चुअली। सुरेशजी, राजेंद्र इंदा, राजेंद्र गहलोत , मेघराज जी लोहिया थे,वो सब दिखे। कोई हेलो-हेलो कर रहा था। खाना तैयारी करके रख रहे थे। सब उसके बाद वो कह रहे थे आदमी आएंगे तो खिलाएंगे। बहुत अच्छा कार्यक्रम रहा।
ताराचंद शर्मा : बहुत अच्छा कार्यक्रम रहा मैडम, आपने बोला भी था कि वो पवन आसोपा कहां हैं?
वसुंधरा राजे : बिल्कुल आप वहां थे। मैंने कहा था पवन जरा मास्क नीचे कर लीजिए शक्ल तो देख लें।
ताराचंद : पवनजी मेरे रिश्तेदार ही हैं मैडम
वसुंधरा राजे : अच्छे-अच्छे सब अपने ही लोग थे, सुरेश जी भी थे।
ताराचंद : कार्यक्रम अच्छा रहा मैडम, और आपको श्रेय बना रहे मैडम।
वसुंधरा राजे : थैंक यू ताराजी, आपने इतना अच्छा किया सब लोगों ने मिलकर। थैंक यू वेरी मच
ताराचंद : पिछले छह महीनों से हमारा इतना अच्छा चल रहा है यह मंच..
वसुंधरा राजे : इसको थोड़ा चलाए रखना,राजेंद्र इंदा करेगा। ओके
ताराचंद : हां मैडम

पहले अध्यक्ष का 22 साल पुराना लेटर वायरल, अब राजे का ऑडियो वायरल
बीजेपी की अंदरुनी राजनीति में चल रही खींचतान के बीच वसुंधरा राजे का ऑडियो वायरल हुआ है। पिछले दिनों बीजेपी में वसुंधरा राजे के समर्थक नेताओं का एक वर्ग खुलकर सामने आया और राजे के पक्ष में बयानबाजी करते हुए उनकी अनदेखी का मुद्दा उठाया था। इसके बाद राजे समर्थक रो​हताश शर्मा को हाल ही नोटिस दिया गया है जिस पर विवाद जारी है। रो​हिताश शर्मा को नोटिस देने के बाद ही बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया का युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष रहते दिए गए इस्तीफे का लेटर वायरल हुआ था, जिसमें पूनिया ने उस वक्त तीन प्रमुख नेताओं पर पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया और दो नेताओं को भस्मासुर बताया। अब राजे का ऑडियो सामने आया है।

ताराचंद शर्मा ने भास्कर से कहा- वसुंधरा राजे ने सामाजिक काम जारी रखने की बात कही थी, मंच की नहीं
वायरल ऑडियो को लेकर वसुंधरा राजे समर्थक मंच के जोधपुर जिलाध्यक्ष ताराचंद शर्मा ने कहा- ऑडियो में मैडम ने कोई गलत बात नहीं कही है। उन्होंने हमारे मंच की तरफ से कोरोना काल में किए जा रहे सामाजिक कामों को जारी रखने की बात कही थी। मैडम ने कोई राजनीतिक बात नहीं कही थी। हम वसुंधरा राजे रसोई के नाम से कोरोना काल में कार्यक्रम कर रहे हैं। मैडम ने यही कहा है कि सामाजिक कार्यक्रम जारी रखें। जिस दनि की बातचीत है उस दनि भरी जरूरतमंदों को भोजन वितरण का कार्यक्रम था। कोरोना काल में हमारे ग्रुप ने लोगों की सेवा के काम किए। वसुंधरा राजे भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष होने के नाते सबकी नेता हैं। वे जन-जन की पुकार हैं। उनके साथ जुड़े हुए लोग भाजपा के ही हैं। हम केवल सामाजिक काम कर रहे हैं। राजनीतिक रूप से हम भाजपा के साथ हैं।

खबरें और भी हैं...