पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महिला तीरंदाज कीर्ति का आरोप:अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज रजत-स्वाति ने कोचिंग और इक्विपमेंट के नाम पर लिया पैसा

जयपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रजत एशियन गेम्स और वर्ल्ड चैंपियनशिप में और स्वाति वर्ल्ड यूनिवर्सिटी तीरंदाजी में पदक जीत चुकी हैं। - Dainik Bhaskar
रजत एशियन गेम्स और वर्ल्ड चैंपियनशिप में और स्वाति वर्ल्ड यूनिवर्सिटी तीरंदाजी में पदक जीत चुकी हैं।
  • 3500 से 5000 हजार रुपए कोचिंग के और 3 लाख रुपए इक्विपमेंट के नाम पर लिए
  • पुलिस ने परिवाद दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी

रजत चौहान और स्वाति दूधवाल अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई पदक भी जीत चुके हैं। रजत एशियन गेम्स और वर्ल्ड चैंपियनशिप में और स्वाति वर्ल्ड यूनिवर्सिटी तीरंदाजी में पदक जीत चुकी हैं। एक जूनियर तीरंदाज कीर्ति शर्मा ने इन पर आरोप लगाए हैं कि ये कोचिंग और इक्विपमेंट के नाम पर पैसा लेते हैं। मानसरोवर निवासी कीर्ति ने ज्योति नगर थाने में रिपोर्ट में इन पर ये आरोप लगाए और परेशान करने की शिकायत दी। पुलिस ने परिवाद दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये हैं कीर्ति के आरोप : मैं 2019 में अपने पिता के साथ एसएमएस स्टेडियम गई थी। वहां रजत चौहान व स्वाति दूधवाल ने प्रैक्टिस करने से मना कर दिया। इसके लिए उन्होंने 3500 रुपए महीना मांगा। 2020 में बढ़ाकर 5000 रुपए महीना कर दिया। इन्होंने 2019 में स्पोर्ट्स किट उनसे ही खरीदने के लिए दबाव बनाया। मेरे पिता ने इक्विपमेंट के लिए इन्हें 3 लाख रुपए दे दिए, लेकिन पूरे इक्विपमेंट मुझे नहीं मिले।

कीर्ति की तरफ से शिकायत मिली है। जांच की जा रही है। कीर्ति के साथ प्रैक्टिस करने वाले खिलाड़ी और कोचों वगैरह से भी पूछताछ की जा रही है।
-सरोज धायल, थानाधिकारी, ज्योति नगर

जितने पैसे इक्विपमेंट के लिए कीर्ति से लिए थे उतने के इक्विपमेंट उसे दे दिए हैं। उन्हीं इक्विपमेंट से खेलते हुए ही तो कीर्ति ने सब-जूनियर नेशनल के लिए क्वालिफाई किया है। सब आरोप बेबुनियाद हैं। कीर्ति के पिता हमें सीएम का ओएसडी होने की धमकी देते हैं।
-रजत चौहान, अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज, डीएसपी, राजस्थान पुलिस

इस तरह की कोई बात नहीं है। मेरा सिर्फ एक ही फोकस रहता है कि ग्राउंड पर डिस्प्लिन बना रहे। अगर वो देर से आती थी तो जरूर मैंने उसे खेलने से रोका होगा। मैं खुद भी देर से आती हूं तो तीरंदाजी नहीं करती थी। मैं कीर्ति को अपनी छोटी बहन की तरह मानती हूं।
-स्वाति दूधवाल, अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज, यूनिवर्सिटी वर्ल्ड गोल्ड मेडलिस्ट

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें