• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Ipl Auction Second Round Rajasthan Players Mahipal Lomord, Who Specializes In Hitting Long Shots Standing Up, Is Also In The List, Many Players Sold In Crores Yesterday

राजस्थान के खलील सवा पांच करोड़ में बिके:कल 14 करोड़ में बिके थे दीपक, जूनियर गेल और स्विंग मास्टर को अब भी खरीदार का इंतजार

जयपुर8 महीने पहले

IPL 2022 का मेगा ऑक्शन आज दूसरे दिन भी जारी है। दूसरे दिन के ऑक्शन में राजस्थान के टोंक के खलील अहमद को 5.25 करोड़ में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा। खलील इंडिया के सबसे तेज गेंदबाजों में शामिल हैं। वे 148 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बॉलिंग करने में सक्षम हैं।

इस ऑक्शन में राजस्थान के 10 से ज्यादा खिलाड़ी शामिल है। लेकिन अभी भी तनवीर उल हक, आकाश सिंह, मानव सुथार, अभिजीत तोमर, शुभम शर्मा, अशोक शर्मा, रवि शर्मा, तजिंदर ढिल्लन, शुभम गरवाल, साहिल दिवान, महिपाल लोमरोर, अनिकेत चौधरी और अजीत गुप्ता खरीददार के इंतजार में हैं। इससे पहले शनिवार को भरतपुर जिले के क्रिकेटर राहुल चाहर को पंजाब किंग्स ने 5 करोड़ 25 लाख में खरीदा है। है। राहुल के चचेरे भाई दीपक चाहर इस ऑक्शन में सबसे महंगे भारतीय बॉलर साबित हुए हैं। उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ में खरीदा है। दीपक भी राजस्थान में बीकानेर से खेल चुके हैं। दोनों ने काफी वक्त भरतपुर में साथ में बिताया है। ऑक्शन में अब तक राजस्थान के 4 खिलाड़ियों को कुल 26.1 करोड़ रुपए खरीदा गया है। कमलेश नागरकोटी 1.1 करोड़ में बिके उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा।

रवि बिश्नोई को लखनऊ ने पहले ही 4 करोड़ में खरीदा
जोधपुर के क्रिकेटर रवि बिश्नोई IPL 2022 में नई टीम लखनऊ फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन से पहले ही खरीद दिया था। रवि बिश्नोई के लिए लखनऊ फ्रेंचाइजी ने 4 करोड़ रुपए की बोली लगाई थी। इससे पहले रवि बिश्नोई पंजाब किंग्स के लिए भी खेल चुके हैं।

तनवीर का गेंदबाजी में है शानदार रिकॉर्ड
धौलपुर के तनवीर उल हक राजस्थान टीम के लिए खेलते हैं। वे लेफ्ट हैंड मीडियम पेसर हैं। उन्होंने अपना क्रिकेट का सपना पूरा करने के लिए मोटर मैकेनिक के रूप में काम किया। घर-घर अखबार डाले। उन्होंने अब तक के करियर में प्रथम श्रेणी के 38, ए श्रेणी के 15 और टी-20 के 18 मैच खेले हैं। तनवीर ने साल 2015 में जयपुर में पंजाब की टीम के साथ खेले गए मैच से क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी।

आकाश सिंह आउट स्विंग के मास्टर
भरतपुर के आकाश सिंह लेफ्ट आर्म बॉलर हैं और आउट स्विंग के मास्टर हैं। सिंह एक ओवर में स्विंग, आउट स्विंग, स्लोअर, रिवर्स स्विंग, नकल बॉल और लेग कटर बॉलिंग करने में माहिर है। वे 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बॉलिंग करते हैं। पिछले आईपीएल में आकाश सिंह को राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख रुपए में खरीदा। वे राजस्थान के 6 खिलाड़ियों में से खरीदे जाने वाले इकलौते खिलाड़ी थे।

ट्रक ड्राइवर के बेटे हैं तजिंदर
धौलपुर से अपने क्रिकेट करियर की शुरूआत करने वाले तजिंदर सिंह ढिल्लन ट्रक ड्राइवर के बेटे हैं। दो साल पहले तजिंदर को पंजाब किंग्स ने 20 लाख रुपए में खरीदा था। तजिंदर ऑफ स्पिनर के साथ अच्छे बल्लेबाज भी हैं। पिछले साल उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला था।

आईपीएल के 5 सीजन खेल चुके हैं नागौर बॉय महिपाल
आईपीएल ऑक्शन 2022 में नागौर के महिपाल लोमरोड़ का ऑलराउंडर कैटेगिरी में बिकना तय है। वे दिल्ली डेयरडेविल्स से एक और राजस्थान रॉयल्स से 4 सीजन खेल चुके हैं। छठी बार महिपाल 40 लाख के बेस प्राइज पर लिस्टेड हैं। खड़े-खड़े लंबे शॉट मारने की उनकी अदा से प्रभावित उनके फ्रेंड्स उन्हें जूनियर गेल बुलाते हैं। महिपाल अंडर-19 वर्ल्डकप खेल चुके हैं। 2016 में उनका आईपीएल सफर शुरू हुआ। आईपीएल करियर के अब तक के सफर में वे 11 मैचों में 9 छक्के और 8 चौकों के साथ 22.62 के एवरेज से 181 रन बना चुके हैं। पिछले सीजन में 47 रन देकर एक विकेट भी झटका था।