शिकंजा / महापुरा रोड पर किराए की बिल्डिंग लेकर 15वीं मंजिल पर गांजे की खेती कर रहा था इजरायली, 1080 पौधों के साथ पकड़ा गया

अमेरिका से ऑनलाइन बीज व खाद मंगाता था। अमेरिका से ऑनलाइन बीज व खाद मंगाता था।
X
अमेरिका से ऑनलाइन बीज व खाद मंगाता था।अमेरिका से ऑनलाइन बीज व खाद मंगाता था।

  • 2750 स्क्वायर फीट उगा रखा था गांजा, कोरोना वायरस के चलते सोश्यल डिस्टेंस अपनाकर कार्रवाई को अंजाम दिया
  • इजरायल पद्वति से खेती कर रहा था आरोपी, सीएसटी टीम को मिली थी बिल्डिंग पर गांजा उगाने की सूचना

दैनिक भास्कर

Mar 27, 2020, 04:50 AM IST

जयपुर. कोरोना वायरस प्रकोप के चलते कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने भांकरोटा इलाके में महापुरा रोड स्थित एक अपार्टमेंट में दबिश देकर 15वीं मंजिल पर गांजे की ऑर्गेनिक खेती का खुलासा करते हुए 1080 पौधे जब्त कर इजरायल नागरिक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी एलोन माेली इजरायल के सगोला का रहने वाला है। आरोपी इजरायल पद्वति से खेती कर रहा था। एडिशनल कमिश्नर अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि सीएसटी सदस्य एडिशनल डीसीपी विमल सिंह, इंस्पेक्टर लखन खटाना व सुरेन्द्र यादव के नेतृत्व में गठित टीम को बुधवार शाम को सूचना मिली की महापुरा रोड स्थित महिमा निर्वाण अपार्टमेंट की 15वीं मंजिल पर गांजे की ऑर्गेनिक खेती की जा रही है। उक्त सूचना के बाद मौके पर पहुंची टीम ने दबिश देकर कार्रवाई को अंजाम देकर 1080 पौधे जब्त कर खेती कर रहे एलोन मोली को गिरफ्तार कर लिया।

ऐसे खुला मामला

बिल्डिंग पर गांजा की खेती की सूचना बुधवार को सीएसटी टीम को मिली कि कोई विदेशी यहां पर टेरिस पर आर्गेनिक गांजे की खेती करता है। पुलिस मकान मालिक से पूछताछ करेगी। 

अमेरिका से ऑनलाइन बीज व खाद मंगाता था
जांच में सामने आया आरोपी ने गांजे की खेती करने के लिए महापुरा रोड पर फ्लैट किराये पर लिया था। 600 डॉलर का अमेरिका से ऑनलाइन बीज और खाद ऑनलाइन मंगवाता था। पौधों के लिए गमले लगा रखे थे। प्रत्येक गमले पर सोलर लाइट और ड्रीप लगा रही थी जो फुल ऑटोमेटिक संचालित थी। प्राथमिक जांच में सामने आया कि आरोपी शहर के भांकरोटा व राजापार्क में दो फ्लैट किराये पर ले रखे है। राजापार्क वाले फ्लैट में खुद रहता है।  सोसायटी के लोगों को ग्रीन हाउस बताता था और ये भी बताया कि में इजरायल का कृषि वैज्ञानिक हूं और पौधों पर रिसर्च कर रहा हूं। 

बिजनेस वीजा से रह रहा था: 
आरोपी 2004 में बिजनस वीजा पर आया था। फिर फर्नीचर का काम करने लगा। आखिरी बार दिसम्बर में आया था। 37 हजार रुपए प्रतिमाह किराये पर फ्लैट रखे थे। 

4 लाख रु. किलो बेचता था
आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि गांजा तैयार होने के बाद आरोपी 10-10 ग्राम के पैकेट बनाकर बेचता था। पुलिस ने वहां से इलेक्ट्रॉनिक कांटा भी मिला है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना