मुंबई जा रही फ्लाइट की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग:यात्री की तबियत खराब होने से की गई लैंडिंग, अस्पताल में भर्ती करवाया

जयपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आज इंडिगो कंपनी के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। विमान ने चड़ीगढ़ से उड़ान भरी थी। जो मुंबई जा रहा था। इसी बीच विमान में सवार एक युवक की अचानक तबियत खराब हो गई। इसके कारण विमान को जयपुर एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा। यात्री को एयरपोर्ट के नजदीक एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती करवाया।

एयरपोर्ट से जुड़े सूत्रों के मुताबिक इंडिगो एयरलाइन की उड़ान संख्या 6E-5283 चंडीगढ़ से मुंबई जा रही थी। इस बीच इसमें सवार एक युवक को अचानक घबराहट होने लगी। उसने अपनी परेशानी विमान में मौजूद क्रू मेम्बर्स को बताई। कुछ समय इंतजार करने के बाद जब युवक की तबियत ज्यादा बिगड़ने लगी तो क्रू मेंबर्स ने पायलट से संपर्क करके विमान को उतारने की बात कही।

पायलट ने नजदीकी एयरपोर्ट जयपुर में एसीटी से संपर्क करके विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी। एटीसी से अनुमति मिलने के बाद विमान को जयपुर की ओर डायवर्ट जयपुर एयरपोर्ट पर उतारा गया। जहां से बीमार युवक को एम्बुलेंस की मदद से एयरपोर्ट के बाहर जवाहर सर्किल स्थित एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। इस पूरे घटनाक्रम में करीब 20 मिनट का समय लगा। हालांकि इस दौरान फ्लाइट करीब एक घंटा लेट भी हो गई।