पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सेवा विस्तार:जयपुर और अजमेर एडीआरएम का कार्यकाल एक साल बढ़ाया

जयपुर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रेल मंत्रालय ने मंगलवार देर शाम राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद देशभर के अलग-अलग रेल मंडलों में तैनात अपर मंडल रेल प्रबंधक (एडीआरएम) के पद पर तैनात अधिकारियों को एक साल का एक्सटेंशन दिया है। इन पदों पर तैनात अधिकारियों का कार्यकाल जून 2022 में पूरा होगा।

उत्तर-पश्चिम रेलवे के जयपुर व अजमेर मंडल के एडीआरएम आदित्य मंगल और अजमेर मंडल के संजीव कुमार का भी कार्यकाल जून 2022 तक बढ़ गया है। यह आदेश सियालदाह, दीनदयाल उपाध्याय नगर (मुगलसराय), आगरा कैंट, मल्हारगढ़ (असम), हैदराबाद, मैसूर, भावनगर, अहमदाबाद, इज्जतनगर और धनबाद मंडल में भी प्रभावी होंगे।

उधर डीसीएम, एओएम और स्टेशन मैनेजर का पद खाली

जयपुर के तीन महत्वपूर्ण पद पिछले लंबे समय से खाली पड़े हैं। इसमें मंडल वाणिज्य प्रबंधक (डीसीएम) के पद पर कार्य कर रहे आईआरटीएस अजीत मीना के सीनियर डीओएम जोधपुर के पद पर पदोन्नत होने के बाद दो माह से यह पद खाली पड़ा हुआ है। जयपुर में टिकट चैकिंग और खानपान की व्यवस्था की निगरानी डीसीएम ही करता है।

वहीं ट्रेन ऑपरेशन से जुड़े असिस्टेंट ऑपरेटिंग मैनेजर (एओएम/कोचिंग) पिछले छह महीने और जयपुर स्टेशन पर व्यवस्थाओं की निगरानी करने वाला स्टेशन मैनेजर (जी) का पद पिछले डेढ़ साल से खाली पड़ा हुआ है। डीसीएम जयपुर के पद पर मुख्यालय में कार्यरत एससीएम (क्लेम) पूजा मित्तल की नियुक्ति पिछले लंबे समय से अटकी हुई है।

खबरें और भी हैं...