• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Jaipur Bhilwara Coronavirus Outbreak Live | Corona Virus Cases In Rajasthan Jaipur Jodhpur Jhunjhunu Jaisalmer Kota Udaipur Ajmer Alwar Sikar (COVID 19) Cases Death Toll Latest News And Updates

राजस्थान: लॉकडाउन का 14वां दिन:राज्य में आज 42 नए पॉजिटिव मिले; जयपुर में 108 मामले, इनमें से ओमान से लौटे एक ही व्यक्ति ने 86 को संक्रमित किया

जयपुर3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
यह तस्वीर आदर्श नगर के शेल्टर होम की है। सरकार ने शहर में 100 से ज्यादा शेल्टर होम बनाए हैं। - Dainik Bhaskar
यह तस्वीर आदर्श नगर के शेल्टर होम की है। सरकार ने शहर में 100 से ज्यादा शेल्टर होम बनाए हैं।
  • राजस्थान में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 343 पर पहुंचा, अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है
  • जोधपुर और कोटा में सामुदायिक संक्रमण फैलने की आशंका, झूंझुनूं जिले के आठ कस्बों तक कोरोना पहुंचा

राजस्थान में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को 42 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। इनमें से 9 जोधपुर के हैं, जिसमें छह पॉजिटिव मिले व्यक्ति के परिवार के हैं। इनमें एक यहां के गोयल अस्पताल का एक चिकित्साकर्मी है। दूसरी महिला जो संक्रमित मिली है, वह सर्वे के दौरान बीमार मिली थी। उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। अब प्रशासन को आंशका है कि इन दोनों से संक्रमण की चेन बड़ी हो सकती है। इनके अलावा, 13 केस जैसलमेर में पॉजिटिव मिले हैं। वहीं, बांसवाड़ा में 7, जयपुर में 6, भरतपुर और बीकानेर में 3-3, और चूरू में एक केस सामने आया है। राजस्थान में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 343 पर पहुंच गया है। राजस्थान में अब तक संक्रमण से छह लोगों की मौत हो चुकी है।   जयपुर में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 108 है। शहर में 13 मामले तब्लीगी जमातियों के हैं। दो इटली के नागरिक हैं। चार रामगंज से अलग इलाकों के हैं। बाकी 86 मामले ऐसे हैं, जो ओमान से लौटे संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से हुए हैं। 

कोरोना अपडेट्स

  • जयपुर सेंट्रल जेल में कैदियों से मिलने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की व्यवस्था की गई है। इसके लिए परिजन वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। जेल प्रशासन संबंधित व्यक्ति को पिन और लिंक प्रोवाइड कराएगा। इसके जरिए वे 5 मिनट तक वीडियो कॉल पर बात कर सकते हैं। इस बारे में सूचना देने के लिए जेल के बाहर भी बोर्ड लगाया गया है।
  • जयपुर में मालवीय नेशनल इंस्टीटयूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमएनआईटी) की टीम ने कोरोना के मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों को वायरस से बचाने के लिए एक सेनेटाइजिंग टनल तैयार किया है। हॉस्पिटल में गेट पर लगाने के बाद जब इस टनल से डॉक्टर निकलेंगे तो 5-7 सेकंड में उनकी पूरी बॉडी सैनिटाइज हो जाएगी। सवाई मानसिंह अस्पताल के डॉक्टरों से चर्चा के बाद एमएनआईटी के प्रोफेसर्स ने 2 दिन में यह टनल तैयार की है।
जयपुर जेल प्रशासन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए पांच मिनट का वक्त दिया है।
जयपुर जेल प्रशासन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए पांच मिनट का वक्त दिया है।

कोटा: सोमवार को एक साथ 10 पॉजटिव मिले, इसमें 9 एक परिवार के
कोटा में सोमवार को एक साथ 10 कोरोना पॉजिटिव मिले। इसमें 9 एक ही परिवार के हैं। ये सभी 60 साल के व्यक्ति से संक्रमित हुए, जिनकी संक्रमण की पुष्टि की रिपोर्ट आने से पहले ही रविवार देर रात मौत हो गई थी। वहीं एक अन्य व्यक्ति भी संक्रमित मिला। 10 संक्रमित मिलने के बाद कोटा के पूरे परकोटे इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

कोटा के परकोटे इलाके में हेल्थ विभाग की टीम घर-घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है।
कोटा के परकोटे इलाके में हेल्थ विभाग की टीम घर-घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है।

झुंझुनूं: यहां कोरोना 8 कस्बों तक पहुंचा
झुंझुनूं में 23 केस सामने आ चुके हैं। पूरे प्रदेश में झूंझुनूं ऐसा जिला है, जहां कोरोना सबसे ज्यादा आठ कस्बों तक पहुंच गया है। यह आंकड़े चिंताजनक हैं, क्योंकि यह कोरोना की तीसरी स्टेज यानी सामुदायिक संक्रमण की तरफ इशारा कर रही है। मंडावा में सामने आए तीनों लोग शनिवार को पॉजिटिव मिले युवक के संपर्क में थे, जबकि गुढ़ागौड़जी में मिले दोनों कोरोना पॉजिटिव जमात से जुड़े हैं।

जोधपुर: अब तक 30 शहर में और 36 ईरान से एयरलिफ्ट किए गए संक्रमित मिले

  • जोधपुर शहर में अब तक 13 महिलाओं सहित कुल 30 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। इनमें से तीन तुर्की से और तीन इंग्लैंड से लौटे हैं। जबकि मुंबई से जोधपुर तक की ट्रेन यात्रा के दौरान तुर्की से लौटने वाले पति-पत्नी के संपर्क में आने से एक युवती संक्रमित हो गई।
  • वहीं बुधवार को मसूरिया क्षेत्र का एक 65 वर्षीय बुजुर्ग संक्रमित पाया गया। गुरुवार को दो महिलाएं संक्रमित पाई गई थी। शनिवार को एक साथ सात नए पीड़ित मिल गए। रविवार को तीन और सोमवार सुबह एक नया मरीज सामने आया। इसके आज एक साथ 9 नए मरीज सामने आ जाने से कुल संख्या 30 तक जा पहुंची। वहीं ईरान से लाए गए 36 पॉजिटिव भी यहां भर्ती हैं।
भीलवाड़ा में 13 अप्रैल तक महाकर्फ्यू लगा हुआ है। जिले की सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।
भीलवाड़ा में 13 अप्रैल तक महाकर्फ्यू लगा हुआ है। जिले की सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

राजस्थान के 22 जिलों में कोरोना, सबसे ज्यादा 105 जयपुर में
राजस्थान के 33 में से 22 जिलों में सोमवार दोपहर तक कोरोना के केस मिल चुके हैं। सबसे ज्यादा जयपुर में 105 (2 इटली के नागरिक) पॉजिटिव मिल चुके हैं। जोधपुर 66 (इसमें 36 ईरान से आए), भीलवाड़ा में 27, झुंझुनूं में 23, टोंक में 20, चूरू में 11, प्रतापगढ़ में 2, डूंगरपुर में 5, अजमेर में 5, अलवर में 5, बीकानेर में 11, उदयपुर में 4, भरतपुर में 5, दौसा में 6, बांसवाड़ा में 6, पाली में 2, कोटा में 10, जैसलमेर में 8 , करौली, नागौर, धौलपुर और सीकर में एक-एक संक्रमित मिला है।

राजस्थान के 22 जिलों में कोरोना, सबसे ज्यादा 108 जयपुर में 
राजस्थान के 33 में से 22 जिलों में मंगलवार दोपहर तक कोरोना के केस मिल चुके हैं। सबसे ज्यादा जयपुर में 108 (2 इटली के नागरिक) पॉजिटिव मिल चुके हैं। जोधपुर 66 (इसमें 36 ईरान से आए), भीलवाड़ा में 27, झुंझुनूं में 23, टोंक में 20, बीकानेर में 14, जैसलमेर में 14, चूरू में 11, कोटा में 10, बांसवाड़ा में 9, भरतपुर में 8, दौसा में 6, डूंगरपुर में 5, अजमेर में 5, अलवर में 5, उदयपुर में 4, प्रतापगढ़ में 2, पाली में 2,करौली, नागौर, धौलपुर और सीकर में एक-एक संक्रमित मिला है।   

खबरें और भी हैं...