पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन की सख्ती शुरू:कोचिंग में 100 से ज्यादा बच्चे बैठाने पर सेंटर और कोविड नियमों की पालना नहीं करने पर होटल 4 दिन के लिए सील

जयपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर के जवाहर नगर स्थित कोचिंग सेंटर जहां 100 से ज्यादा स्टूडेंट एक ही हॉल में बैठे मिले। इस सेंटर को नगर निगम ने सील किया है। - Dainik Bhaskar
जयपुर के जवाहर नगर स्थित कोचिंग सेंटर जहां 100 से ज्यादा स्टूडेंट एक ही हॉल में बैठे मिले। इस सेंटर को नगर निगम ने सील किया है।
  • ज्यादा संक्रमित केस आने पर 2 जगह बनाए कंटेनमेंट जोन

कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने गाइडलाइन तो जारी कर दी, लेकिन उसकी पालना अभी भी लोग ठीक से नहीं कर रहे। इसको देखते हुए प्रशासन ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए। जयपुर में आज कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने और क्षमता से अधिक एक कोचिंग सेंटर में स्टूडेंट्स को बैठाने के मामले में नगर निगम जयपुर ने कोचिंग सेंटर को सील किया है, जबकि श्रीगोपाल नगर में एक होटल को भी कोविड गाइड लाइन की पालना नहीं करने पर सील कर दिया।

जयपुर नगर निगम ग्रेटर के मालवीय नगर जोन उपायुक्त सुरेश चौधरी की टीम ने आज जवाहर नगर स्थित एक कोचिंग सेंटर पर जब जांच की तो वहां देखा एक छोटे से हॉल में 100 से ज्यादा स्टूडेंट्स बैठे मिले। जहां न तो बच्चों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग थी और न ही अधिकांश बच्चों ने मास्क लगा रखा था। इस पर नगर निगम अधिकारियों कोचिंग संचालक के खिलाफ कार्यवाही करते हुए सेंटर को खाली करवाया और उसे 72 घंटे के लिए सील कर दिया।

इसी तरह जयपुर में श्रीगोपाल नगर स्थित एक होटल को भी सील किया है। उपायुक्त आभा बेनीवाल ने नेतृत्व में पहुंची टीम ने जब मौके पर जाकर वहां कुछ लोग बिना मास्क के सोशल डिस्टेसिंग की पालना किए मिले। इस पर टीम ने होटल को कोविड गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर सील किया।

जयपुर के श्रीगोपाल नगर स्थित होटल को सील करने की कार्यवाही करती नगर निगम की टीम।
जयपुर के श्रीगोपाल नगर स्थित होटल को सील करने की कार्यवाही करती नगर निगम की टीम।

दो जगह बनाए कंटेनमेंट जोन

इधर जिला प्रशासन की ओर से नियुक्त किए इंसीडेंट कमांडर की ओर से मुहाना क्षेत्र में दो जगहों पर निर्धारित संख्या से ज्यादा पॉजीटिव केस आने पर कंटेनमेंट जोन बनाए है। मुहाना के पास बने कृष्ना सागर अपार्टमेंट और इसी क्षेत्र के सनफ्लॉवर अपार्टमेंट में 5 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिलने पर इन अपार्टमेंट में कंटेनमेंट जोन बनाए है। इससे पहले बुधवार को भी टीम ने 3 जगहों पर कंटेनमेंट जोन बनाए थे। इसमें एक मानसरोवर स्थित किरण पथ, दूसरा जगतपुरा और तीसरा रामनगरीय क्षेत्र में स्थित अपार्टमेंटों में कंटेनमेंट जोन बनाए थे।

जयपुर में कल मिले थे साल के सबसे ज्यादा केस

राजधानी जयपुर में कोरोना केसों की बात करें तो बुधवार को इस साल के सबसे ज्यादा 551 नये केस मिले थे। इसमें सबसे ज्यादा मामले वैशाली नगर 35, प्रताप नगर 29, मालवीय नगर, झोटवाड़ में 28-28, सोडाला और बनीपार्क में 24-24 मामले सामने आए थे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

और पढ़ें