• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Jaipur Jodhpur Coronavirus Lockdown Live | Read Corona Virus Lockdown Day 3 {Curfew} In Rajasthan Jaipur Jodhpur Kota Udaipur Ajmer Alwar Sikar (COVID 19) Cases Latest News and Updates

राजस्थान : लॉकडाउन का तीसरा दिन / संक्रमण के सात नए मामले, भीलवाड़ा और झुंझुनू में प्रशासन ने घरों तक पहुंचाया जरूरी सामान; पुष्कर में विदेशी पर्यटक फंसे

शाहपुरा इलाके में दुकान के बाहर बनाए गए घेरे। लोगों ने इन्हीं पर खड़े होकर सामान खरीदा। शाहपुरा इलाके में दुकान के बाहर बनाए गए घेरे। लोगों ने इन्हीं पर खड़े होकर सामान खरीदा।
पुष्कर में विदेशी पर्यटकों को खाने के पैकेट बांटते स्वयंसेवी। पुष्कर में विदेशी पर्यटकों को खाने के पैकेट बांटते स्वयंसेवी।
X
शाहपुरा इलाके में दुकान के बाहर बनाए गए घेरे। लोगों ने इन्हीं पर खड़े होकर सामान खरीदा।शाहपुरा इलाके में दुकान के बाहर बनाए गए घेरे। लोगों ने इन्हीं पर खड़े होकर सामान खरीदा।
पुष्कर में विदेशी पर्यटकों को खाने के पैकेट बांटते स्वयंसेवी।पुष्कर में विदेशी पर्यटकों को खाने के पैकेट बांटते स्वयंसेवी।

  • सीकर में पुलिस की वर्दी में घूमते एक युवक गिरफ्तार 
  • राजस्थान में अब तक 50 कोरोना पॉजिटिव, इनमें से 23 भीलवाड़ा के

दैनिक भास्कर

Mar 27, 2020, 10:48 PM IST

जयपुर. देश में 21 दिन के लॉकडाउन का शुक्रवार को तीसरा दिन रहा। राजस्थान के कई हिस्सों में गुरुवार रात से शुक्रवार सुबह तक तेज बारिश हुई। आज ही महिलाओं का प्रमुख त्योहार गणगौर भी था। आमतौर पर महिलाएं एक जगह एकत्रित होकर गणगौर पूजा करती हैं। लेकिन, प्रशासन की अपील के बाद महिलाओं ने अपने-अपने घरों में ही यह पूजा की। भीलवाड़ा और झुंझुनू में घरों तक जरूरी सामान पहुंचाया गया। पुष्कर में काफी विदेशी सैलानी फंसे हैं। इनके लिए खाने की व्यवस्था की गई। शुक्रवार को प्रदेश में संक्रमण के सात नए मामले सामने आए। राज्य में अब तक कुल 50 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।

नए तीन मामले कहां?
दो भीलवाड़ा और एक जोधपुर में सामने आया। जोधपुर में मिला संक्रमित लंदन से लौटा था। इनके अलावा दो डूंगरपुर, एक जयपुर और एक चूरू में सामने आया। गुरुवार को राज्य में पांच संक्रमित मिले थे।

 अजमेर में महिलाओं ने घर में ही गणगौर पूजा की और वीडियो कॉल के जरिए एक-दूसरे को बधाई दी। 

भीलवाड़ा सबसे ज्यादा प्रभावित
भीलवाड़ा में कुल 23 लोग संक्रमित मिले हैं। दो की मौत हुई है। जयपुर में 10, झुंझुनूं में 6, जोधपुर में 6, प्रतापगढ़ में 2 और पाली, सीकर और चुरू में एक-एक संक्रमित मिला है। भीलवाड़ा और झुंझुनू में सन्नाटा है। लोगों के बाहर निकलने पर सख्त पाबंदी है। खास बात ये है कि दोनों जगह ही प्रशासन लोगों के घरों तक जरूरी सामान पहुंचा रहा है।

सरकार की अपील- समूह में बाहर न निकलें मददगार
राज्य सरकार ने जरूरतमंदों की मदद कर रहे लोगों से भी समूह में बाहर न निकलने की अपील की। कहा- अगर आप जरूरतमंदों की मदद करना चाहते हैं तो प्रशासन और पुलिस की मदद लें। महामारी के वक्त झुंड बनाकर निकलना खतरनाक साबित हो सकता है। 

जयपुर में परकोटे इलाके में सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा।

जयपुर: पुलिस ने घर-घर पहुंचाई खाद्य सामग्री
जयपुर में शुक्रवार को बारिश हुई। सुभाष नगर इलाके में पुलिस ने घर जाकर खाद्य सामग्री पहुंचाई। लोगों से कहा कि अगर कोई दिक्कत हो तो थाने में संपर्क करें। लॉकडाउन के बीच सीकर में पुलिस की वर्दी में घूमते एक युवक को गिरफ्तार किया गया। 

हनुमानगढ़: पास आसानी से बनेंगे
लॉकडाउन में आपातकालीन और जरूरी सेवाओं के लिए वाहन पास बनाने के लिए अब लोगों चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। कलेक्टर जाकिर हुसैन ने ऑनलाइन पास सर्विस शुरू की है। ऑनलाइन फार्म भरकर मोबाइल पर ही मंजूरी मिल जाएगी। एसीपी योगेन्द्र कुमार के मुताबिक- गाड़ियों के लिए पास बनवाने के लिए zilahanumangarh.in पोर्टल पर अप्लाई कर सकते हैं।

शाहपुरा : दुकानों के बाहर घेरे बनाए
शुक्रवार सुबह बारिश के बावजूद लोग सामान खरीदने पहुंचे। दुकानदारों ने दुकान के बाहर लोगों को दूर रखने के लिए सफेद घेरे बनाए। इनमें खड़े होने पर ही सामान दिया गया। 

शाहपुरा में छत पर पतंग उड़ाते बच्चे।

धौलपुर : भोजन के पैकेज बांटे
पुष्कर में जरुरतमंदों का पेट भरने के लिए नगर पालिका कर्मचारी भोजन के पैकेट बांट रहे हैं। पुष्कर में फंसे विदेशी पर्यटकों को भी खाना दिया गया। 

धौलपुर में लॉकडाउन के दौरान भी लोग घरों से निकले। शुक्रवार को राशन की दुकान
पर भीड़  दिखी।  

लॉकडाउन का पालन जरूरी
लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों पर महामारी रोग कानून-1897 के उल्लंघन का केस दर्ज किए जा रहे हैं। यह आईपीसी की धारा-188 के तहत दंडनीय अपराध है। इसे तोड़ने वालों को 6 महीने तक की जेल या एक हजार रुपए जुर्माना या दोनों सजाएं साथ हो सकती हैं।

नागौर: घर के बाहर बोर्ड लगाया कि डोरबेल, दरवाजे को न छुएं। जरूरी काम के लिए पुकारें या मोबाइल पर बात करें।

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना