पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लॉकडाउन में गायों का पेट भरेगी हिंगोनिया गौशाला, रोज सूखा और हरा चारा डालेंगी गाड़ियां

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्री कृष्ण बलराम सेवा ट्रस्ट के सचिव राधा प्रिय दास गायों को चारा देते हुए।
  • लोगों के घरों से नहीं निकल पाने के कारण गायों की सुध लेने वाला कोई नहीं

(अर्पित शर्मा) जयपुर। कोरोना की वजह से हुए लॉकडाउन के बीच कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहे इसको लेकर कई संगठन आगे आए हैं, लेकिन शहर में घूम रही गायों और अन्य पशुओं के लिए चारे की व्यवस्था नहीं हुई हो रही है। ऐसे में गो पुनर्वास केंद्र हिंगोनिया ने इसका जिम्मा उठाया है ताकि शहर में घूमने वाली या कोई भी गाय भूखी न रहे।


गायों को रोजाना हिंगोनिया गोशाला की तरफ से हरा चारा उपलब्ध करवाया जाएगा। श्री कृष्ण बलराम सेवा ट्रस्ट के सचिव राधा प्रिय दास ने बताया कि वर्तमान में गौ-पुनर्वास केंद्र हिंगोनिया में लगभग 15 हजार गौवंश का पालन पोषण किया जा रहा है, लेकिन इससे भी अधिक गौवंश शहर में घूम रहे हैं।


उक्त गौवंश के भरण पोषण का बीड़ा अक्षय पात्र की सहयोगी संस्था श्री कृष्ण बलराम सेवा ट्रस्ट ने उठाया है। जो लोग लॉकडाउन की वजह से गौवंश की सेवा करने में असमर्थ हैं वे हिंगोनिया गौशाला की संचालक संस्था श्री कृष्ण बलराम सेवा ट्रस्ट के माध्यम से गौ-सेवा कर सकते हैं।


संस्था द्वारा शहर के बड़े स्थानों पर जहां गायों का जमावड़ा ज्यादा रहता है वहा तक सूखा एवं हरा चारा पंहुचाया जाएगा। गौवंश को अकाल म्रत्यु से बचाने का प्रयास किया जाएगा। इसके लिए ट्रस्ट ने हेल्पलाइन नम्बर भी जारी किए हैं।
 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें