पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कलेक्टरों के साथ सीएम की बैठक:पेंशन और पोषाहार प्रकरणों में देरी पर जयपुर, जालोर, प्रतापगढ़ कलेक्टरों काे पड़ी फटकार

जयपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रशासन गांवों के संग अभियान की तैयारी शुरू करने के निर्देश। - Dainik Bhaskar
प्रशासन गांवों के संग अभियान की तैयारी शुरू करने के निर्देश।
  • सीएम गहलाेत ने कहा- लापरवाह अफसरों के खिलाफ कार्रवाई करे

सीएम अशाेक गहलोत ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय एवं सम्पर्क पोर्टल पर आने वाली आमजन की समस्याओं का पूरी गंभीरता के साथ समय पर समाधान हो। उन्होंने जयपुर से सेवानिवृत्त एक पटवारी के पेंशन प्रकरण में देरी, जालोर में गार्गी पुरस्कार के चैक का समय पर वितरण नहीं होने तथा प्रतापगढ़ में म्यूटेशन के प्रकरण में अनावश्यक देरी पर दाेनाें कलेक्टराें काे फटकार लगाई। कलेक्टरों से संबंधित अधिकारी एवं कार्मिक की जिम्मेदारी तय करने के निर्देश दिए।

जानकारी के मुताबिक इस बैठक में जयपुर, प्रतापगढ़ और जालोर कलेक्टर को पेंशन से लेकर पोषाहार के प्रकरणों में होने वाली देरी को लेकर जिम्मेदारी तय करने के लिए भी कहा गया। कान्फ्रेंस के जरिए मुख्यमंत्री सहायता कोष, सिलिकोसिस योजना, राजस्व मामलों तथा मुख्यमंत्री कार्यालय एवं सम्पर्क पोर्टल पर प्राप्त प्रकरणों सहित आमजन से जुड़े अन्य मामलों की समीक्षा की गई। प्रशासन गांवों के संग अभियान की तैयारी शुरू करने के निर्देश

गांवों में राजस्व से जुड़े लंबित मामलों के निस्तारण के लिए गहलोत ने प्रशासन गांवों के संग अभियान की तैयारी शुरू करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि कलेक्टर, एसडीएम, तहसीलदार, पटवारी व संबंधित अधिकारी और कार्मिक कामों को टाइमलाइन में पूरा करें। गहलोत ने जिला कलेक्टरों को निर्देश दिए कि काश्तकारों को खेतों तक रास्ता देने के लिए अभियान चलाएं।

भू- अभिलेखों के कम्प्यूटरीकरण तथा तहसीलों को ऑनलाइन करने के काम को प्राथमिकता से पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बाड़मेर के पायलट प्रोजेक्ट के आधार पर भू-संपरिवर्तन की प्रक्रिया को भी ऑनलाइन किया जाए। ऑनलाइन माध्यम से जमाबन्दी, गिरदावरी एवं नामान्तरकरण की प्रतिलिपि जैसी सुविधाओं से आमजन को लाभान्वित किया जाए।

सीएम बोले- रोहित सिंह सबसे एफिशिएंट अफसर
मुख्यमंत्री ने कलेक्टर्स कांफ्रेंस में एसीएस रोहित कुमार सिंह की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि रोहित सिंह सबसे एफिशिएंट अफसर हैं। हैल्थ में इन्होंने कोरोना काल में शानदार काम किया और राजस्थान की लाज बचा ली। ग्रामीण विकास विकास में भी नवाचारों के ऐसे काम किए कि राजस्थान देश में नंबर एक पर रहेगा। गौरतलब है कि सिंह का केंद्र में एम्पैनलमेंट हो चुका है। उनके दिल्ली जाने की हरी झंडी बुधवार को ही मिली।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser