पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जमीन विवाद में पड़ोसी का मर्डर:3 फीट जगह के लिए 50 साल की महिला की चाकू घोंपकर हत्या, थाने पहुंचकर सरेंडर किया

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिला की हत्या के बाद आरोपी कमल दरोगा ने खुद थाने पहुंचकर पुलिस को वारदात की जानकारी दी। - Dainik Bhaskar
महिला की हत्या के बाद आरोपी कमल दरोगा ने खुद थाने पहुंचकर पुलिस को वारदात की जानकारी दी।

जयपुर के जवाहर नगर की कच्ची बस्ती में शनिवार को एक युवक ने 50 साल की महिला की चाकू से गोद कर हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपी ने खुद थाने पहुंचकर सरेंडर कर दिया। मृतक महिला आरोपी के पड़ोस में ही रहती थी। आरोपी और मृतक महिला पड़ोस में रहते हैं। दोनों के बीच 3 फीट जमीन के लिए विवाद हुआ था। मारपीट भी हुई। इसमें मृतक के बेटे और बेटी को भी चोट आई। जिन्हें इलाज के बाद हॉस्पिटल से डिसचार्ज कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, घटना कच्ची बस्ती के टीला नंबर 5 की है। यहां रहने वाली दुर्गा देवी (50) मकान का निर्माण करवा रही थी। मकान के पास की 2-3 फीट जमीन को लेकर महिला और उसके पड़ोस में रहने वाले युवक कमल दरोगा का लंबे समय से विवाद चल रहा था। आज मकान में सीढ़ियां बनाने का काम चल रह था। इसी बात पर दोनों के बीच कहा सुनी हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि दोनों पक्षों में मारपीट हो गई।

इसमें दुर्गा देवी, उसके बेटे मुकेश नायक (28), पुत्री मीनू (22) और आरोपी कमल को भी चोट आई। तभी कमल अपने घर गया और सब्जी काटने वाला चाकू उठा लाया। इसके बाद उसने दुर्गा देवी के चेहरे और सीने में चाकू घोंप दिया। इससे दुर्गा देवी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, बचाने आए बेटा और बेटी के हाथों पर भी चाकू से घाव हो गए।

महिला को मारने के लिए इस चाकू का किया था उपयोग।
महिला को मारने के लिए इस चाकू का किया था उपयोग।

लहूलुहान हालात में पहुंचा थाने पहुंचा आरोपी
पुलिस ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी कमल खुद जवाहर नगर थाने पहुंच गया। प्रारम्भिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि इसी विवाद को लेकर उसका और महिला का कई बार झगड़ा भी हो चुका है। आज जब विवाद ज्यादा बढ़ गया तो उसने चाकू से वार कर उसे मार दिया। इसके बाद घटना स्थल पर पहुंचकर पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से SMS हॉस्पिटल के ट्रामा सेंटर पहुंचाया। डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया, जबकि उसके दाेनों बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्‌टी दे दी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

और पढ़ें