जयपुर नगर निगम हेरिटेज में 36 पदों पर भर्ती:रिटायर्ड हो चुके कर्मचारियों से मांगे गए आवेदन, तहसीलदार से लेकर जूनियर असिस्टेंट के पद पर होगी नियुक्ति

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हेरिटेज नगर निगम (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
हेरिटेज नगर निगम (फाइल फोटो)

राजस्थान में 2 अक्टूबर से प्रशासन शहरों के संग अभियान शुरू होने वाला है। जयपुर के नगर निगम हेरिटेज में कर्मचारियों-अधिकारियों की कमी है। अभियान को देखते हुए अब निगम प्रशासन ने रिटायर हुए अधिकारियों-कर्मचारियों से आवेदन मांगे हैं। यह भर्ती तहसीलदार, पटवारी, सहायक नगर नियोजक (ATP), सीनियर ड्राफ्टमैन और जूनियर असिस्टेंट के पदों पर की जाएगी। इन्हें एक फिक्स वेतन पर अभियान चलने तक रखा जाएगा।

कमिश्नर अवधेश मीना ने बताया कि तहसीलदार के पदों पर 2, पटवारी के पद पर 8, सहायक नगर नियोजक के पद पर 3, सीनियर ड्राफ्टमैन के पद पर 3 और जूनियर असिस्टेंट के पद पर 20 लोगों को नियुक्त किया जाएगा। इन पदों पर उन्हीं लोगों को नियुक्ति दी जाएगी जो राज्य सरकार में इन पदों पर काम करने के बाद रिटायर हुए हैं।

अभियान में देने हैं पट्‌टे

जयपुर हेरिटेज क्षेत्र में चारदीवारी, शास्त्री नगर, आदर्श नगर, दिल्ली बाईपास, सिविल लाइंस, आमेर रोड, जलमहल रोड और आगरा रोड का कुछ एरिया आता है। यहां बड़ी संख्या में पुरानी कॉलोनियां, कच्ची बस्तियां हैं। चारदीवारी में सरकार ने इस बार नए नियमों के तहत लोगों को उनके भवनों के पट्‌टे जारी करने की योजना तैयार की है। इसके अलावा कच्ची बस्ती के नियमन और जेडीए से हस्तांतरित कॉलोनियों में पट्‌टे जारी करने की प्रक्रिया की जानी है। इन सब कार्यों के लिए रेवेन्यू से जुड़े कर्मचारियों-अधिकारियों की जरूरत है। इसे देखते हुए तहसीलदार और पटवारी के पदों पर भर्ती की जा रही है।

खबरें और भी हैं...