पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ड्रग्स माफियाओंं पर शिकंजा:जयपुर में नशीली दवाएं, इंजेक्शन और मादक पदार्थों की खेप पकड़ी, फोन कॉल्स पर स्टूडेंट्स को होती थी होम डिलीवरी

जयपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर में नशा तस्करी के खिलाफ हुई जयपुर पुलिस की कार्रवाई में गिरफ्तार अमन कुमार पटवा और शहजाद। - Dainik Bhaskar
जयपुर में नशा तस्करी के खिलाफ हुई जयपुर पुलिस की कार्रवाई में गिरफ्तार अमन कुमार पटवा और शहजाद।
  • ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की स्पेशल क्राइम ब्रांच (CST) ने कार्रवाई की

ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत जयपुर में पुलिस ने नशे की प्रतिबंधित दवाओं एवं मादक पदार्थों की बड़ी खेप पकड़ी है। इस मामले में एक महिला समेत दो युवकों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से काफी मात्रा में नशे की दवाएं और मादक पदार्थ जब्त किए हैं। आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। यह कार्रवाई जयपुर क्राइम ब्रांच और ड्रग कंट्रोलर डिपार्टमेंट की टीम ने की।

डीसीपी (क्राइम) दिगंत आनंद ने बताया कि शिप्रापथ, बजाज नगर, खो-नागोरियान और चौमूं इलाके में से प्रतिबंधित नशे की 1710 सिरप जब्त की है। इसके अलावा 950 इंजेक्शन और 1000 टेबलेट्स भी जब्त की हैं। वहीं 6.48 ग्राम स्मैक, 1 किलो 890 ग्राम गांजा बरामद किया है। इनकी डिलीवरी में काम आने वाले एक ऑटो रिक्शा और एक बाइक भी जब्त की है। आरोपियों ने ने बताया कि वह फोन कॉल पर स्टूडेंट्स और मजदूरों को ये माल भेजते थे।

अमन पटवा के कब्जे से बरामद हुई नशीली दवाएं
अमन पटवा के कब्जे से बरामद हुई नशीली दवाएं

पहली कार्रवाई: बजाज नगर में छात्रों को फोन पर उपलब्ध करवाता था नशा ​​​​​​
पुलिस ने पहली कार्रवाई बजाज नगर इलाके में कर आरोपी अमन कुमार पटवा (22) को गिरफ्तार किया। वह गांव गुढ़ाचन्दर जी हाड़ा बाजार, नादौती जिला करौली का रहने वाला है। यहां जयपुर में मानसरोवर और जयकिशन कॉलोनी बजाज नगर में किराए से कमरा लेकर रहता है। आरोपी अमन कुमार ने बताया कि वह ​​​​​​​मोहल्लों के छोटे मेडिकल स्टोर और पढ़ने वाले छात्र एवं मजदूर वर्ग को ड्रग्स भेजता था। वह फोन पर आर्डर लेता था। उससे ये सारा माल रखने के लिए एक कमरा भी किराए पर ले रखा था।

दूसरी कार्रवाई: शिप्रापथ इलाके में हुई, ऑटोरिक्शा में घूमकर दवाओं की बिक्री
दूसरी कार्रवाई शिप्रापथ इलाके में महर्षि रविन्द्र कॉलेज, मध्यम मार्ग, शिप्रापथ से एक ऑटोरिक्शा में छिपाकर रखी प्रतिबंधित नशीली दवाईयां 8 कार्टून में 120-120 शीशी कुल 960 शीशी को जब्त किया गया है।

तीसरी कार्रवाई: खोनागोरियान इलाके में कर शहजाद को पकड़ा
इसी तरह, पुलिस ने खोनागोरियान इलाके में रहीम नगर से 25 वर्षीय शहजाद खान को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 6.48 ग्राम स्मैक और एक बाइक बरामद की। आरोपी मादक पदार्थ को छोटी पुड़िया (टोकन) बनाकर अपने स्थाई ग्राहकों को खोनागोरियान एवं कानोता इलाके में बेचता है।

चौथी कार्रवाई: चौमूं में महिला नशा बेचती पकड़ी गई
चौमूं इलाके में पुलिस ने परिता सांसी (40) निवासी खादीबाग रोड, वार्ड नंबर 4 चौमूं को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 1 किलो 890 ग्राम गांजा बरामद कर लिया। उसे 19 मार्च को भी 237 ग्राम मादक पदार्थ गांजा के साथ गिरफ्तार किया गया था। वह गांजे को पूड़िया बनाकर ग्राहकों को बेचती है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें