• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Jaipur Police Caught Jwel Thief Jayesh From A Hotel In Surat Gujrat, Seven Days Ago, Stole Jewellery Worth 2 Crores In Hotel Clarks Amer And Cash In Udaipur Also

गुजरात में पकड़ा गया फाइव स्टार चोर जयेश:जयपुर से चुराई 2 करोड़ की ज्वैलरी भी बरामद, सूरत के होटल से किया गिरफ्तार

जयपुर2 महीने पहले
पांच सितारा होटलों में जेवर व नकदी पर हाथ साफ करने वाला जयेश अब जयपुर पुलिस की गिरफ्त में आ गया है।

जयपुर के पांच सितारा होटल क्लार्क्स आमेर में 2 करोड़ रुपए की ज्वैलरी चुराने वाले शातिर चोर जयेश रावजी सेजपाल को पुलिस ने पकड़ लिया है। पांच दिनों तक लगातार पीछा कर पुलिस ने जयेश को गुजरात में सूरत से पकड़ा है। जयेश सूरत में एक होटल में ठहरा हुआ था।

बताया जा रहा है कि जयेश के कब्जे से पुलिस ने जयपुर में होटल क्लार्क्स आमेर से चोर किए 2 करोड़ के गहने भी बरामद कर लिए हैं। यह गहने जयेश ने 25 नवंबर को मुंबई निवासी मुंबई निवासी राहुल बंथली के कमरे से चुराए थे। वे छत्तीसगढ़ में रहने वाले अपने रिश्तेदार राजीव बोथरा की बेटी की शादी में शामिल होने आए थे।

जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर तक पुलिस की टीम शातिर बदमाश जयेश को लेकर जयपुर पहुंचेगी। यहां पूछताछ के बाद पूरे मामले का खुलासा कर सकती है।

21 नवंबर को उदयपुर, 25 को जयपुर में चोरी की
राजस्थान की उदयपुर सहित अन्य राज्यों की पुलिस भी जयेश को पकड़ने के लिए पीछे लगी थी। बताया जा रहा है कि वह 27-28 नवंबर को ही गुजरात चला गया था। इससे पहले उसने 21 नवंबर के आसपास उदयपुर के पांच सितारा होटल ट्राईडेंट में दिल्ली के रहने वाले एक कारोबारी के कमरे से करीब 15 लाख रुपए चुराए थे। गुजरात में जूनागढ़ का रहने वाला जयेश (47) इन दिनों मुंबई में रह रहा है। वह पांच सितारा होटल में होने वाली बड़े परिवारों की शादियों को ही निशाना बनाता है।

एक दिन पहले पहुंचा था जयपुर
जयपुर के होटल क्लार्क्स आमेर में 26 नवंबर को सीसीटीवी फुटेज में हुलिया सामने आने के बाद पुलिस ने प्रदेश के अन्य जिलों व बाहरी राज्यों की पुलिस से संपर्क किया तो उसकी पहचान हो गई। प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि होटल क्लार्क्स आमेर में वारदात के लिए जयेश 25 नवंबर को जयपुर पहुंचा था। यहां बनीपार्क इलाके में एक होटल में ठहरा था।

ऑटोरिक्शा से दो बार होटल पहुंचा था जयेश
जयेश सिंधी कैंप बस स्टैंड से एक ऑटोरिक्शा लेकर 25 नवंबर को होटल क्लार्क्स आमेर पहुंचा था। उसने छत्तीसगढ़ के कारोबारी राजीव बोथरा की बेटी की शादी में आए मेहमानों के साथ होटल में प्रवेश किया। उनके रिश्तेदार राहुल बंथिया को टारगेट किया। सुबह करीब तीन-चार घंटे होटल में ठहरकर वापस अपने होटल चला गया। शाम को जयेश दोबारा होटल क्लार्क्स आमेर पहुंचा। वहां मेहमानों के महिला संगीत समारोह में जाने के बाद राहुल बंथिया के कमरे का लॉक खुलवाया और तिजोरी में रखे जेवर लेकर भाग निकला।

मेहमानों के साथ ही होटल में एंट्री करता है
वह फाइव सितारा होटल में मेहमानों के आने का इंतजार करता है। उनके साथ ही एंट्री करता है। जयेश इतना शातिर है कि रिसेप्शन के आसपास खड़ा रहकर लगेज टैगिंग के वक्त मेहमानों पर नजर रखता है। कौन किस कमरे में रुकेगा, किसके पास क्या सामान है, कौन सा मेहमान अपना सामान को होटल कर्मी को नहीं सौंप रहा है, यह सब देखता है। फिर उसी मेहमान को टारगेट कर कमरा नंबर नोट कर लेता है। जब मेहमान शादी समारोह में चले जाते हैं, तब जयेश होटल में कमरे वाले का नाम बताकर लॉक खुलवाता है। फिर वारदात कर भाग जाता है। वह बस से ही सफर करता है।

खबरें और भी हैं...