मौसम / बीकानेर, बाड़मेर, चूरू, हनुमानगढ़ सहित 18 जिलों में ओलों की चेतावनी; जयपुर में सुबह तक होती रही बूंदाबांदी

शाहपुरा में बरसात से नष्ट हुई फसल को संभालते किसान। यहां गेहूं की तैयार फसल खराब हो गई। शाहपुरा में बरसात से नष्ट हुई फसल को संभालते किसान। यहां गेहूं की तैयार फसल खराब हो गई।
कानोड़ में रात को गिरे ओले। यहां सुबह तक रुक-रुक बरसात हो ती रही। कानोड़ में रात को गिरे ओले। यहां सुबह तक रुक-रुक बरसात हो ती रही।
सुबह शाहपुरा में बरसात हुई। लॉकडाउन के कारण लोगों को इससे ज्यादा परेशानी नहीं हुई। सुबह शाहपुरा में बरसात हुई। लॉकडाउन के कारण लोगों को इससे ज्यादा परेशानी नहीं हुई।
X
शाहपुरा में बरसात से नष्ट हुई फसल को संभालते किसान। यहां गेहूं की तैयार फसल खराब हो गई।शाहपुरा में बरसात से नष्ट हुई फसल को संभालते किसान। यहां गेहूं की तैयार फसल खराब हो गई।
कानोड़ में रात को गिरे ओले। यहां सुबह तक रुक-रुक बरसात हो ती रही।कानोड़ में रात को गिरे ओले। यहां सुबह तक रुक-रुक बरसात हो ती रही।
सुबह शाहपुरा में बरसात हुई। लॉकडाउन के कारण लोगों को इससे ज्यादा परेशानी नहीं हुई।सुबह शाहपुरा में बरसात हुई। लॉकडाउन के कारण लोगों को इससे ज्यादा परेशानी नहीं हुई।

  • राज्य में न्यूनतम तापमान में चार डिग्री तक की आई गिरावट
  • प्रदेश के 18 जिलों में 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है धूलभरी आंधी 

दैनिक भास्कर

Mar 27, 2020, 06:49 PM IST

जयपुर। जयपुर लगातार तीसरे दिन बरसात से भीगा। शहर व आस-पास के क्षेत्रों में बीती रात से सुबह 9 बजे तक रुक-रुक कर बूंदाबांदी होती रही। उदयपुर के कानोड़ में भी रातभर बरसात होती रही जो सुबह तक जारी रही। यहां बेर के आकार के ओले भी गिरे।

बरसात से जयपुर में बीती रात तापमान में दो डिग्र की तथा राज्य में चार डिग्री तक की गिरावट आई। अधिकांश स्थानों पर तापमान में दो डिग्री की गिरावट रही। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को बीकानेर, बाड़मेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, नागौर, पाली, श्रीगंगानगर अलवर, भरतपुर, धौलपुर, दौसा, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, सीकर जिलों में ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है।

यहां 40 तक की गति से धूल भरी आंधी भी चल सकती है। जोधपुरर, बीकानेर, जयपुर और भरतपुर संभाग में बादल गरजने के साथ हल्की वर्षा हो सकती है। वहीं राज्य में 28 से 30 मार्च तक मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। अगले 48 घंटों में मौसम में विशेष परिवर्तन नहीं होगा। 

मौसम विभाग के अनुसार बीते 24 घंटों में कुछ स्थानों पर बादल गरजने के साथ हल्की बरसात हुई। सबसे अधिक बरसात सीकर में 17.8 मिमी, लक्ष्मणगढ़ अलवर में 13.0, मालाखेड़ा अलवर 12.0, जयपुर 6.0, बूंदी 5.0, कोटा 1.8 चित्तौड़ 1.0, बीकानेर, 4.5, जैसलमेर 1.0, चूरू 1.0, बीदासर 14.0 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गई।   

राज्य में तीन दिनों से हो रही बरसात व ओलावृष्टि से बीती रात तापमान में चार डिग्री तक की गिरावट आई। अजमेर में तापमान चार डीग्री की गिरावट के साथ 17.0 डिग्री रहा। जयपुर में करीब दो डिग्री की गिरावट के साथ 18.0,कोटा में दो डिग्री की गिरावट के साथ 17.6 डिग्री रहा।      

बीती रात कहां कितना रहा तापमान

अजमेर 17.0
जयपुर 18.0
सीकर 16.5
कोटा 17.6
बूंदी 18.0
चित्तौड़ 16.7
डबोक 17.2
बाड़मेर 18.1
जैसलमेर 14.4
जोधपुर 18.3
माउंटआबू 12.0
फलौदी 21.6
बीकानेर 18.3
चूरू 18.1
गंगानगर 17.4

 
फोटो : मुकेश प्रजापत

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना