पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर में आग की घटना:टेंट हाउस गोदाम में लगी भीषण आग, 15 दमकल ने 8 घंटे में आग पर पाया काबू

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर में नारायण विहार में बने टेंट हाउस गोदाम में लगी आग को बुझाने के बाद उठता धुंआ। - Dainik Bhaskar
जयपुर में नारायण विहार में बने टेंट हाउस गोदाम में लगी आग को बुझाने के बाद उठता धुंआ।

जयपुर के पृथ्वीराज नगर क्षेत्र के पास नारायण विहार Q ब्लॉक में देर रात करीब 3.30 बजे टेंट गोदाम में भीषण आग लग गई। आग इतनी जबरदस्त थी कि फायर बिग्रेड कर्मचारियों को 6 अलग-अलग फायर स्टेशनों से 15 बड़ी गाड़ियां मंगवानी पड़ी और करीब 8 घंटे की बड़ी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया गया। आग कैसे लगी इसका अभी तक कारण पता नहीं चल पाया है।

नगर निगम के मुख्य अग्निशमन अधिकारी जगदीश फुलवारिया ने बताया कि नारायण विहार में बना ये गोदाम एक मंजिला पक्का, जबकि दूसरी मंजिल पर टीनशुदा था। इसमें प्लाइवुड, गद्दे, टेंट, डेकोरेशन का सामान, डीजे सेट्स, लाइटें के अलावा शादी समारोह, इवेंट्स में काम आने वाले तमाम सामान रखे थे। रात करीब 3.30 बजे फायर स्टेशन पर आग की सूचना मिली। इसके बाद मानसरोवर, सीतापुरा, मालवीय नगर, वीकेआई, 22 गोदाम और बनीपार्क फायर स्टेशन से गाड़ियां रवाना की गई।

रात करीब 3 बजे लगी आग पर सुबह करीब 11.30 बजे तक आग पर काबू पाया गया।
रात करीब 3 बजे लगी आग पर सुबह करीब 11.30 बजे तक आग पर काबू पाया गया।

आग इतनी जबरदस्त थी कि सभी गाड़ियों को करीब 2-2 चक्कर लगाकर पानी लाना पड़ा और 8 घंटे बड़ी मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया गया। पूरी आग बुझाने में अग्निशमन गाड़ियों को पानी लाने के लिए 30 से ज्यादा फेरे लगाने पड़े। आग कैसे लगी इसके कारणों का अब तक खुलासा नहीं हुआ है। गनीमत ये रही कि आग जब लगी तब उस गोदाम में कोई नहीं था, जिससे जनहानि होने से बच गई।

आग लगने के बाद गोदाम की दूसरी मंजिल पर बना टीनशैड का सेगमेंट धराशायी हो गया।
आग लगने के बाद गोदाम की दूसरी मंजिल पर बना टीनशैड का सेगमेंट धराशायी हो गया।

गोदाम की दूसरी मंजिल धराशायी, 4 LPG सिलेंडर भी बाहर निकाले
मानसरोवर फायर स्टेशन के सहायक अग्निशमन अधिकारी देवांग यादव ने बताया कि आग इतनी भयानक थी कि दूसरी मंजिल पर बना टीनशेड का पूरा सेगमेंट धराशायी हाे गया। सबसे बड़ी राहत की बात ये है कि जिस स्थान पर ये गोदाम बना था उसके आस-पास कोई रिहायशी बस्ती नहीं थी। इस गोदाम में 4 LPG सिलेण्डर भरे हुए रखे थे, जो आग में फटने से बच गए। वरना हादसा और ज्यादा बड़ा हो सकता था।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें