चाइल्ड पोर्न देख, उसे वायरल करता था युवक:मोबाइल में कई सोशल मीडिया के अकाउंट मिले, जिसके जरिए अश्लील वीडियो डाले

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चाइल्ड पोर्न वीडियो देखने व वायरल करने पर एसओजी ने जयुपर के एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी की नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल से शिकायत मिली थी। साइबर टीम ने जांच की तो आईपी एड्रेस से चाइल्ड पोर्नग्राफी का मामला पाया गया। एसओजी ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

एटीएम व एसओजी एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि खुशविंदर सिंह (22) निवासी कालवाड़ जयपुर को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि एनसीआरबी नई दिल्ली से नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल से शिकायत मिली थी। एसओजी को मासूम बच्चों से जुड़ी अश्लील सामग्री को लेकर एनसीआरबी से सूचना मिलती है। मामले की जांच की गई ताे पता लगा कि ये चाइल्ड पोर्नोग्राफी का जुड़ा हुआ मामला है। शिकायत के आधार पर मोबाइल की जांच शुरू की गई। आईपी एड्रेस को चेक किया गया।

मोबाइल के आईपी एड्रेस से पता लगा कि खुशविंदर रोजाना चाइल्ड पोर्न वीडियो देखता है। इसके बाद उन्हें अन्य जगहों पर वायरल भी कर देता है। पुलिस मोबाइल की लोकेशन के आधार पर कालवाड़ रोड पर पहुंच गई। आरोपी को पकड़ कर छानबीन की गई। मोबाइल में कई सोशल मीडिया के अकाउंट पाए गए। उनमें चाइल्ड पोर्न वीडियो डाले गए थे। पुलिस अब आरोपी से वीडियो को वायरल करने वाले लोगों के बारे में पूछताछ कर रही है।

फेसबुक, इंस्टाग्राम और सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर बच्चों की अश्लील पोस्ट मिलने पर विशेष साफ्टवेयर से ऑटोमेटिक तरीके से उसको डिटेक्ट कर लेते है। फिर रेड फ्लेग कर देते है। जिससे अपलोड करने वाले आईपी एड्रेस आ जाता है। पुलिस ने सिम, मोबाइल फोन भी जब्त कर लिए है।

खबरें और भी हैं...