जयपुर जिला परिषद में कुर्सी पर कोहराम:पहली साधारण सभा चढ़ी हंगामे की भेंट, उप जिला प्रमुख की कुर्सी जिला प्रमुख के पास नहीं लगाने पर भड़के कांग्रेसी सदस्य

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर जिला परिषद की साधारण सभा में वैल में आकर हंगामा करते कांग्रेस सदस्य। - Dainik Bhaskar
जयपुर जिला परिषद की साधारण सभा में वैल में आकर हंगामा करते कांग्रेस सदस्य।

जयपुर जिला परिषद में नया बोर्ड बनने के बाद आज हुई पहली साधारण सभा हंगामे की भेंट चढ़ गई। कांग्रेस के सिंबल पर जीतकर आए उप जिला प्रमुख मोहन डागर की कुर्सी को लेकर यह पूरा हंगामा हुआ। डागर की कुर्सी जिला प्रमुख के पास ऊपर नहीं लगाने पर कांग्रेस के सदस्य भड़क गए और वैल में आकर हंगामा करने लगे। इस दौरान भाजपा के सदस्य भी जिला प्रमुख के बचाव में उतर गए।

दसअसल, ये पूरा विवाद कुर्सी जिला प्रमुख के बगल में नहीं लगाने को लेकर हुआ। उपजिला प्रमुख मोहन डागर और कांग्रेस के सदस्यों का आरोप था कि जिला प्रमुख और प्रशासन 15 साल से ज्यादा पुरानी परम्परा को तोड़ रहे है। पिछले 15 साल से साधार सभा में उप जिला प्रमुख की कुर्सी जिला प्रमुख के साथ लगती है और दोनों साथ बैठकर बैठक का संचालन करते है। इस पर जिला प्रमुख रमा देवी ने पुरानी परम्पराओं में बदलाव का हवाला दिया और कहा कि पहले महिलाएं घूंघट में ही रहती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं है। परम्पराएं धीरे-धीरे जरूरत के अनुरूप बदलती है।

सड़कों का एक प्रस्ताव हंगाम के बीच पास
कुर्सी की लड़ाई को लेकर करीब आधे घंटे तक हंगामा चलता रहा। इस बीच जिला प्रमुख रमा देवी ने बैठक में रखे गए केवल एक ही एजेंड़ा काे पढ़ा और उसे पास करने के लिए वोटिंग करवाई। भाजपा के तमाम सदस्यों ने हाथ खड़े करते हुए प्रस्ताव को पास करने पर सहमति जताई और उसके बाद बैठक को स्थगित कर दिया। इस प्रस्ताव में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के थर्ड फेज के तहत जयपुर ग्रामीण इलाकों में 148 किलोमीटर की नई सड़कों का निर्माण करना है।

सीईओ से माइक छीना, वैल में आकर हंगामा करने लगे सदस्य
हंगामे के दौरान कांग्रेस के सदस्य वैल में आ गए और मेयर के पास बैठी जिला परिषद सीईओ का माइक छीन लिया। हंगामा बढ़ता देख कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने सदस्यों से समझाइश करने का प्रयास भी किया, लेकिन कांग्रेसी सदस्य नहीं माने। इसके बाद कलेक्टर और सीईओ दोनों प्रस्ताव पास करवाने के बाद बैठक छोड़कर चले गए। इसके बाद जिला प्रमुख ने भी बैठक को स्थगित कर दिया।

खबरें और भी हैं...