एक क्लिक पर जांगिड़ समाज की सभी जानकारियां मिलेंगी:जांगिड़ महासभा राजस्थान की आज लॉन्च होने वाली वेबसाइट होगी वन स्टॉप सोल्यूशन, पूरी तरह निशुल्क

जयपुर6 दिन पहलेलेखक: लता खण्डेलवाल
  • कॉपी लिंक
राजस्थान की वेबसाइट www.abjbm.com लॉन्च होने वाली वेबसाइट से। समाज के लिए यह वेबसाइट पूरी तरह निशुल्क होगी। - Dainik Bhaskar
राजस्थान की वेबसाइट www.abjbm.com लॉन्च होने वाली वेबसाइट से। समाज के लिए यह वेबसाइट पूरी तरह निशुल्क होगी।

राज्य में जांगिड़ समाज के 24 लाख से अधिक बंधुओं को अब एक क्लिक में समाज से जुड़ी सभी जानकारियां मिल सकेंगी। बुजुर्ग समाज की तीर्थयात्राओं का रजिस्ट्रेशन और छात्र घर बैठे ही कहीं भी एक्जाम देने जाने से पूर्व ठहरने और खाने-पानी की सुविधाओं की निशुल्क बुकिंग घर बैठे हॉस्टल करा सकेंगे।

इसके साथ ही समाजबंधु अपनी समस्याओं का भी यहां समाधान भी ऑनलाइन पा सकेंगे। यह संभव होगा अखिल भारतीय जांगिड़ ब्राह्मण महासभा, प्रदेश सभा राजस्थान की ओर से गुरुवार को गणतंत्र दिवस समारोह में प्रदेश सभा राजस्थान की वेबसाइट www.abjbm.com लॉन्च होने वाली वेबसाइट से। समाज के लिए यह वेबसाइट पूरी तरह निशुल्क होगी।

प्रदेशाध्यक्ष संजय हर्षवाल ने बताया कि इस वेबसाइट पर सभी सामाजिक गतिविधियों के साथ प्रदेश सभा की तरफ से समाजबंधुओं के लिए उपलब्ध सुविधाओं की भी जानकारी मिल सकेगी। जयपुर के विद्याधर नगर में प्रदेश सभा भवन में होने वाले लाॅन्चिंग समारोह के मुख्य अतिथि महासभा के प्रधान रामपाल शर्मा, विशिष्ट अतिथि पूर्व प्रधान कैलाशचंद बरनेला, रविशंकर शर्मा, पश्चिम बंगाल प्रदेश सभा के प्रदेशाध्यक्ष सुशील कुमार शर्मा और महासभा के मुख्य सलाहकार गोपाल चोयल होंगे। इस मौके पर सभा भवन में लगाए गए 15 किलोवाट के सोलर प्लांट का भी उद्घाटन किया जाएगा।

समाज के कम्यूनिटी हाॅल की करा सकेंगे बुकिंग
समाज के छात्र-छात्रा हॉस्टल और समाज बंधु अपने सामाजिक और पारिवारिक कार्यक्रमों के लिए कम्यूनिटी हॉल और बैंक्वेट हॉल की बुकिंग भी इस वेबसाइट से ऑनलाइन करवा सकेंगे। उन्होंने बताया कि रजिस्ट्रेशन का प्रोसेस पूरा होने के बाद पूरे परिवार के सदस्यों का ई-आई कार्ड भी आॅनलाइन ही मिलेगा जिसका वे लोग प्रिंट निकलवा सकेंगे।

ऐसे काम करेगी वेबसाइट...पहले कराना होगा रजिस्ट्रेशन
सबसे पहले इसके लिए समाज के लोगों को रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रजिस्ट्रेशन एक फार्म में पूरे परिवार का एक साथ ही मय फोटो हो सकेगा। समाज की ओर से दी जाने वाली सुविधाएं आसानी से मिल सके इसके लिए रजिस्ट्रेशन तहसील, जिला और विधानसभा क्षेत्रवार किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...