बेशकीमती सरकारी जमीन पर कब्जे की कोशिश:अवैध कॉलोनी बसाने के लिए JDA की जमीन पर चलवा दी थी JCB, लोगों की शिकायत पर एक साल से फरार भूमाफिया हुआ गिरफ्तार

जयपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आमेर थाने में गिरफ्तार भूमाफिया राकेश कुमार मीणा। - Dainik Bhaskar
आमेर थाने में गिरफ्तार भूमाफिया राकेश कुमार मीणा।

जयपुर के आमेर में दिल्ली हाइवे पर बेशकीमती सरकारी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश का मामला सामने आया है। यहां भूमाफियाओं ने सरकारी जमीन पर अवैध कॉलोनी बसाने के लिए जेसीबी चलवा दी। इस बीच लोगों ने जमीन पर भूखंड बेचने वाले इस गिरोह के खिलाफ जेडीए में शिकायत कार्रवाई। इसके बाद आमेर थाने में पिछले साल मुकदमा दर्ज करवाया गया। जिसमें कार्रवाई कर पुलिस ने एक भूमाफिया को गिरफ्तार कर लिया। डीसीपी (नार्थ) परिस देशमुख ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी राकेश कुमार मीणा (23) आमेर में नटाटा स्थित भक्तों की ढाणी का रहने वाला है। इस संबंध में जेडीए के जोन 13 के प्रवर्तन अधिकारी गणेश कुमार सैनी ने आमेर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था। जिसमें बताया कि नटाटा गांव में खसरा नंबर 233 रकबा 33.65 हेक्टेयर जमीन जेडीए की है। इस बेशकीमती जमीन पर राकेश मीणा और अन्य भूमाफिया जेसीबी चलवाकर जमीन को समतल बना रहे थे। यहां भूमाफियाओं द्वारा अवैध कॉलोनी बसाई जा रही थी।

केस दर्ज होने के बाद फरार हो गया था आरोपी

इस केस में नामजद राकेश मीणा मुकदमा दर्ज होने के बाद फरार हो गया। महीनों से फरार आरोपी राकेश को आमेर थानाप्रभारी शिवनारायण यादव, हैडकांस्टेबल शहजाद अली व पुलिसकर्मियों की टीम ने खोजबीन कर गिरफ्तार कर लिया। बुधवार को मामले का खुलासा किया। आरोपी से पूछताछ कर अन्य भूमाफियाओं का पता लगाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...