पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:जेडीए ने 4 बीघा सरकारी भूमि को करवाया अतिक्रमण मुक्त

जयपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 5 बीघा भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास भी किया विफल

जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए अपने स्वामित्व की करीब 4 बीघा सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवा दिया है। साथ ही निजी खातेदारी की करीब 5 बीघा भूमि पर बसाई जा रही अवैध कॉलोनी पर भी ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई और ग्राम नांगल सुसावतान में रास्तें से अतिक्रमण हटाया है। मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन-12 के क्षेत्राधिकार सीकर रोड़ बालाजी धाम ग्राम राजावास में जेडीए स्वामित्व की सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर बनाई गई झुग्गी-झोपड़ियॉ, टीनशेड, छप्परपोश, तिरपाल, पशुओं के बाड़े, तारबन्दी, मिट्टी की डोल बनाकर अवैध रूप से फसल उगाकर खेती की जा रही थी, जिसे हटाकर अतिक्रमण मुक्त किया गया है।

जोन-10 के क्षेत्राधिकार बड़ी का बास ग्राम गवारडी तहसील जमवारामगढ़ के खसरा नं. 85/2, 86/5, 88/1, 88/2, 88/3 में करीब 5 बीधा निजी खातेदारी भूमि पर अवैध आवासीय कॉलोनी बसाने के प्रयोजनार्थ बिना जेडीए की अनुमति व स्वीकृति के बनाई जा रही ग्रेवल सड़कें, बाउण्ड्रीवाल व अन्य अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया जाकर अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें