• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Jeevan Nath Sapera Died In Road Accident In Jaipur Near Janana Hospital By Hit A Truck To Auto Ricksaw, He Was Returning With Both Sisters After Program In A Hotel

ट्रक की टक्कर से राजस्थानी लोक कलाकार की मौत:जयपुर के एक होटल में प्रोग्राम कर दोनों बहनों के साथ लौट रहा था, तेज रफ्तार ट्रक के ऑटो को टक्कर मारने से हादसा

जयपुर4 महीने पहले
जयपुर में कालबेलिया ग्रुप से जुड़े राजस्थानी लोक कलाकार जीवन नाथ सपेरा की ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई।

राजधानी जयपुर में झोटवाड़ा रोड पर जनाना अस्पताल के पास गुरुवार रात तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो को जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में ऑटो में सवार एक राजस्थानी लोक कलाकार की मौत हो गई। जबकि हादसे में घायल दो बहनों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्‌टी दे दी गई है।

वहीं, गंभीर रूप से घायल ऑटो चालक मुराद को एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इनमें एक कलाकार युवती के पैर में फ्रैक्चर भी हुआ है। दुर्घटना थाना (पश्चिम) ट्रक की तलाश कर रही है। वहीं, मृतक लोक कलाकार के शव का शुक्रवार दोपहर को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द किया गया।

होटल में प्रोग्राम कर दोनों बहनों के साथ घर लौट रहा था
जानकारी के अनुसार हादसे का शिकार जीवन नाथ सपेरा (22) था। वह झोटवाड़ा रोड पर ही पानीपेच स्थित कलाकार कॉलोनी में अपने परिवार के साथ रहता था। वह राजस्थान के नामी कालबेलिया परिवार से ही जुड़ा लोक कलाकार था। हादसे में जीवन नाथ की बहन नैना सपेरा और काली सपेरा भी जख्मी हो गई। ये तीनों आमेर रोड पर जलमहल के सामने एक होटल में पिछले कई दिनों से राजस्थानी कल्चर के कालबेलिया थीम पर नाचने गाने का प्रोग्राम करते है।

जनाना अस्पताल के सामने तेज रफ्तार ट्रक ने मारी टक्कर
गुरुवार रात को करीब 10:30 बजे ऑटो चालक मुराद के साथ होटल से घर के लिए रवाना हुए थे। ये लोग जनाना अस्पताल पहुंचे। वहां जीवन नाथ ने ऑटो को रुकवाया। वह एक दुकान पर खाने पीने का सामान खरीदकर ऑटो में आकर बैठा। तभी पानीपेच से चांदपोल की तरफ तेज रफ्तार में आ रहे ट्रक ने ऑटो को जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में सवार जीवन नाथ की मौत हो गई। उसकी दोनों बहनों और ऑटो ड्राइवर को आसपास मौजूद राहगीरों ने बाहर निकाला।

सूचना मिलने पर संजय सर्किल थाना पुलिस मौके पर पहुंची। बाद में, परिवार को सूचना दी गई। तब करीब 4 किलोमीटर दूरी पर मौजूद कलाकार कॉलोनी से जीवन नाथ के परिवार के लोग भी मौके पर आ गए। चारों को एसएमएस अस्पताल पहुंचाया गया। जहां जीवननाथ को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

मृतक के परिजनों को सरकार से आर्थिक सहायता की मांग
जीवन नाथ के रिश्तेदार यश सपेरा ने भास्कर से बातचीत में बताया कि जीवन नाथ के परिवार में पत्नी व 3 छोटे बेटे हैं। जीवन नाथ ही प्रोग्राम कर परिवार का पेट पालता था। ऐसे में सरकार से मांग है कि राजस्थानी लोक कलाकार जीवन नाथ के परिजनों को सरकार आर्थिक सहायता दे। ताकि उनको जीवन जीने के लिए संबल मिल सके।

खबरें और भी हैं...