पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Judicial, Media, Government Agencies All Under Pressure In The Country, The Atmosphere Has Deteriorated, Those Who Raise Their Voices Are Being Called Treason.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गहलोत का नेता प्रतिपक्ष पर तंज:कटारिया जी की उम्र हो चुकी है, वे मोदी के फॉर्मूले में फिट नहीं हो रहे; इस्तीफा देकर मार्गदर्शन कमेटी में चले जाना चाहिए

जयपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर में शासन सचिवालय में गणतंत्र दिवस के मौके पर झण्डारोहण करते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत। - Dainik Bhaskar
जयपुर में शासन सचिवालय में गणतंत्र दिवस के मौके पर झण्डारोहण करते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत।
  • ध्वजारोहण के बाद मीडिया से बात करते हुए गहलोत ने नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया क बयान पर चुटकी ली

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को जयपुर में शासन सचिवालय में गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के बाद मीडिया से बात करते हुए गहलोत ने नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के बयान पर चुटकी ली। गहलोत ने कहा कि उनकी उम्र ऐसी हो चुकी है कि वे मोदी जी के फॉर्मूले में फिट नहीं हो रहे हैं। उनको उस फॉर्मूले के मुताबिक नैतिक तौर पर इस्तीफा देकर दिल्ली में बनी मार्गदर्शन कमेटी में जिम्मेदारी निभानी चाहिए। बता दें कि सोमवार को कटारिया ने कहा था कि जिस दिन राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार होगा, उस दिन गहलोत सरकार गिर जाएगी।

गहलोत यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि जो लोग कोरोनाकाल में राज्य की सरकार गिराने से फेल हो गए। उन्हें कैसे खुश रखा जाए ये भाजपा वालों की बयानबाजी से साबित हो रहा है। दिल्ली में बैठे नेताओं को खुश रखने और पार्टी में अपनी जगह बनाए रखने के लिए तमाम बीजेपी के नेता बार-बार ये बोल रहे हैं कि राज्य की सरकार गिरने वाली है। उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा में इतनी जबरदस्त गुटबाजी है कि विपक्ष नाम की कोई चीज नहीं दिख रही।

देश में ज्यूडिशरी, मीडिया, जांच एजेंसियां सब दबाव में, आवाज उठाने को देशद्रोह बताया जा रहा

गहलोत ने केन्द्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज देश में ज्यूडिशरी, मीडिया, सरकारी एजेंसियां (इनकम टैक्स, ईडी, सीबीआई) सब दबाव में काम कर रही हैं। आवाज उठाने वालों को देशद्रोह करार दे दिया जाता है। आजादी के बाद देश में पहली बार लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं दिख रही। इससे पहले सचिवालय में पत्नी संग पहुंचे गहलोत ने सबसे पहले गांधी जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए।

गहलोत ने कहा कि आज देश में पेट्रोल- डीजल 100 रुपए पहुंच गया। जिस समय यूपीए की सरकार थी, तब अंतरराष्ट्रीय बाजारों में तेज की कीमतें 100 डॉलर से ऊपर थी और देश में पेट्रोल 60-65 रुपए था। आज अंतरराष्ट्रीय बाजारों में तेज की कीमतें 60 डॉलर पर हैं और देश में पेट्रोल 100 पर पहुंच गया। केंद्र एक्साइज के जरिए अपना खजाना भर रही है। इस एक्साइज ड्यूटी में जो हिस्सा राज्यों का हाेता है, वह भी राज्यों को नहीं मिल रहा।

डर के मारे भाजपा राज्यों के मुख्यमंत्री भी कुछ कह नहीं रहे
उन्होंने कहा कि जीएसटी का जो पैसा राज्यों को मिलना चाहिए था वह नहीं मिल रहा। हमारी ही नहीं बल्कि बीजेपी शासित राज्यों की भी स्थितियां खराब हैं। हम लड़ रहे हैं और वो डर के मारे मुंह बंद करके बैठे हैं। पीड़ित वो भी है, लेकिन कुछ कह नहीं सकते।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें