पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सीजे को न्यायिक कर्मचारी संघ की चिट्‌ठी:न्यायिक अधिकारी कोर्ट का सामान ले जा रहे हैं, इन्हें रोकें

जयपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान न्यायिक कर्मचारी संघ की जिला शाखा, जयपुर ने हाईकोर्ट के सीजे को चिट्‌ठी लिखकर निचली कोर्ट के न्यायिक अफसरों पर आरोप लगाए हैं। चिट्‌ठी में संघ ने कहा है कि कोर्ट के उपयोग के लिए खरीदा गया सामान अफसर अपने व्यक्तिगत उपयोग के लिए घर ले जाते हैं।

कोर्ट प्रशासन द्वारा कोर्ट उपयोग के लिए समय-समय पर सोफा, कूलर, अलमारियां, टेबिल, कुर्सी और घडी आदि सामान खरीदा जाता है। इस सामान को न्यायिक अफसर अपने पद व प्रभाव का दुरुपयोग कर अपने घर पर ले जाते हैं। जबकि उन्हें घर की साज-सज्जा और फर्नीचर के लिए हर पांच साल में एक लाख रुपए मिलता हैं।

संबंधित न्यायिक अफसर का ट्रांसफर होने के बाद भी वे इस सामान को नहीं लौटाते। जिसके चलते स्टोर और स्टॉक रजिस्टर में इसकी सदैव कमी मिलती है और बाद में न्यायिक कर्मचारियों से इसकी वसूली होती है। कर्मचारी संघ ने सीजे से गुहार की है कि वे सभी न्यायिक अफसरों को कोर्ट का सामान घर पर नहीं ले जाने का निर्देश दें और जो न्यायिक अफसर कोर्ट के सामान को घर ले गए हैं वे उसे तुरंत लौटाएं।

वहीं संघ ने अधीनस्थ कोर्ट में जहां एक से ज्यादा कोर्ट है वहां पर केन्द्रीय लाइब्रेरी स्थापित करने व लाइब्रेरियन की नियुक्ति करने का भी आग्रह किया है जिससे कि हर साल कोर्ट में खरीदे जाने वाली लाखों रुपए की किताबों का सही रख-रखाव हो सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें