पटवारी और जूनियर असिस्टेंट भर्ती परीक्षा में नहीं होगा टकराव:22 से 25 अक्टूबर के बीच होने वाली जूनियर असिस्टेंट परीक्षा स्थगित, अब 8 से 14 नवंबर के बीच होगी परीक्षा

जयपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान में पटवारी और जूनियर असिस्टेंट भर्ती परीक्षा कि 1 तारीख को लेकर विरोध अब थम चुका है। मंगलवार रात विद्युत विभाग द्वारा जूनियर असिस्टेंट भर्ती परीक्षा की तारीख को 22 से 25 अक्टूबर से आगे बढ़ा दिया गया है। ऐसे में 23 से 24 अक्टूबर को होने वाली पटवारी भर्ती परीक्षा और जूनियर असिस्टेंट भर्ती परीक्षा में अब कोई टकराव नहीं होगा।

दरअसल, प्रदेश में 23 और 24 अक्टूबर को पटवारी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाना था। इसके साथ ही 22 से 25 अक्टूबर के बीच विद्युत विभाग की जूनियर असिस्टेंट भर्ती परीक्षा भी प्रस्तावित थी। ऐसे में दोनों परीक्षाओं की तारीख टकरा रही थी। जिससे हजारों अभ्यर्थियों ने परीक्षा की तारीख बदलने को लेकर विरोध शुरू कर दिया था। जिसके बाद विद्युत विभाग द्वारा अब यह फैसला लिया गया है।

विधुत विभाग की और से जारी आदेश।
विधुत विभाग की और से जारी आदेश।

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि बेरोजगारों की मांग पर विद्युत विभाग ने तारीख में बदलाव किया है। ऐसे में विद्युत विभाग का यह फैसला स्वागत योग्य है। लेकिन शासन-प्रशासन के नुमाइंदों को इस बात को ध्यान में रखते हुए भविष्य की भर्ती परीक्षा में भी टकराव की स्थिति को खत्म करने की तैयारी करनी चाहिए। इसके साथ ही कम से कम 6 महीने पहले परीक्षा की तारीख की घोषणा करनी चाहिए। ताकि छात्रों को तैयारी करने के लिए कम से कम 6 महीने का वक्त मिल सके।

खबरें और भी हैं...