पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएम गहलोत ने कहा:काेई भी सफाईकर्मी चैंबर में न उतरे, कलेक्टरों और अफसरों को दिए निर्देेश

जयपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संवाद करते सीएम अशोक गहलोत व अन्य मंत्री। - Dainik Bhaskar
जयपुर में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संवाद करते सीएम अशोक गहलोत व अन्य मंत्री।
  • गहलोत ने जागरूकता के लिए पोस्टरों का भी विमोचन किया

मुख्यमंत्री अशाेक गहलाेत ने साेमवार काे वीडियाे कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के 196 निकायाें के 1600 प्रतिभागियाें से सीधा संवाद किया। इनमें महापाैर से लेकर सफाईकर्मी तक शामिल थे। उन्हाेंने पिछले चार महीने में राजस्थान में काेराेना काे काबू करने में अहम भूमिका निभाने के लिए नगरीय निकायों के जनप्रतिनिधियों एवं सफाईकर्मियों की सराहना की।

साथ ही सभी जिला कलेक्टरों एवं नगर निकाय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे यह सुनिश्चित करें कि किसी भी स्वच्छताकर्मी को सीवरेज की सफाई के लिए चैंबर में न उतरना पड़े। यह काम पूरी तरह मशीनों से ही करवाया जाए। गहलाेत ने कहा कि सीवरेज की सफाई के लिए चैंबर में उतरने से मौत की कोई घटना नहीं होनी चाहिए। इस बीच उन्हाेंने कोरोना के प्रति आमजन में जागरूकता पैदा करने के लिए दो पोस्टरों का विमोचन भी किया।

संक्रमण रोकने में सफाईकर्मियों की बड़ी भूमिका : सीएम

मुख्यमंत्री अशोक गहलाेत ने कहा- स्वच्छताकर्मियों ने अपनी जान जोखिम में डालकर शहर, गली-मोहल्ले एवं घर-घर को काेरोना के संक्रमण से मुक्त रखने में बड़ी भूमिका निभाई। सफाईकर्मियों को मास्क, दस्ताने, सैनिटाइजर सहित अन्य सुरक्षा सामग्री के लिए राज्य सरकार ने एक-एक हजार रुपए उपलब्ध कराए ताकि फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में काम करते हुए वे संक्रमण से बचे रहें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें