PCC से CHA को धक्के मार निकला बाहर:तीसरे दिन भी नौकरी की फरियाद लेकर जनसुनवाई में पहुंचे थे कोविड स्वास्थ्य सहायक

जयपुर3 महीने पहले
PCC में घुसने की कोशिश करते CHA प्रदर्शनकारी।

राजस्थान सरकार के खिलाफ कोविड स्वास्थ्य सहायकों (CHA) ने आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है। पिछले 55 दिनों से जयपुर के शहीद स्मारक पर धरना दे रहे CHA बुधवार को लगातार तीसरे दिन PCC विरोध करने पहुंचे। इस दौरान CHA को धक्के मारकर बाहर निकल दिया। जिससे नाराज स्वास्थ्य सहायकों ने PCC के बाहर जमकर नारेबाजी कर हंगामा शुरू कर दिया।

दरअसल, बुधवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मंत्रियों द्वारा जनसुनवाई की जा रही थी। इस दौरान गुपचुप तरीके से कुछ CHA जनसुनवाई में तक पहुंच गए। जहां मंत्री फरियादियों की सुनवाई कर रहे थे। इस दौरान संविदा कैडर में भर्ती की मांग को लेकर स्वास्थ्य सहायकों ने PCC के अंदर ही विरोध शुरू कर दिया। जिससे नाराज कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने CHA को धक्के मारकर बाहर निकल दिया। जिससे नाराज प्रदर्शनकारियों ने आने वाले चुनाव में सरकार को सबक सिखाने की धमकी तक दे डाली।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हम भी भारत के नागरिक हैं। लेकिन हमारी वाजिब मांगी की भी सुनवाई नहीं हो रही है। बल्कि हमें धक्के मारकर बाहर निकला जा रहा है। ऐसे में कांग्रेसी नेताओं को भी चुनाव के वक्त इसी तरह के धक्के पड़ेगे जब वह वोट मांगने निकलेंगे। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हम हमारी वाजिब मांगों को लेकर पिछले 55 दिनों से सर्दी, गर्मी, बारिश में शांति प्रिय प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन सरकार हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही। बल्कि सरकार के नुमाइंदे पिछले 3 दिन से हमारी बात तक नहीं सुन रहे है। जैसे कि हम भारत नहीं बल्कि पाकिस्तानी हो।

बता दें कि कोरोना काल के दौरान प्रदेशभर में 28 हजार CHA वर्कर्स की नियुक्ति की थी। जिन्हें कोरोना मरीजों के उपचार के साथ घर-घर जाकर दवाई पहुंचाने, सैंपल लेने की भी जिम्मेदारी दी गई थी। इस साल 31 मार्च को CHA वर्कर्स का कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद सरकार ने सभी को नौकरी से हटाने का आदेश जारी कर दिया। इस आदेश के बाद से प्रदेश में सभी CHA ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।