पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहली बार:रात 12:00 बजे श्रद्धालुओं के घरों में जन्मे लड्डू गोपाल

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ठाकुर जी के मंदिर भक्तों के लिए बंद रहे, जन्माभिषेक में ऑनलाइन हुए शामिल

भाद्रकृष्ण अष्टमी बुधवार को विभिन्न शुभ योगों के बीच भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव श्रद्धालुओं ने घरों में ही धूमधाम से मनाया। मंदिरों में सेवागीरों और महंतों ने जन्मआरती और अभिषेक किए। इनमें श्रद्धालु सोशल मीडिया पर ऑनलाइन ही शामिल हुए।‌ फिर चाहे मथुरा के बांके बिहारी हो, द्वारिका के द्वारकाधीश और गुलाबी नगरी के गोविंद देव जी, सभी के जन्म अभिषेक को देखने के लिए लोगों के हाथ में मोबाइल ही जरिया बना।

घरों में जन्म आरती के बाद पंचामृत अभिषेक किया गया। पंजीरी और पंचामृत का भोग लगाया गया। परिवार के सभी सदस्यों ने एकसाथ प्रसाद ग्रहण कर उपवास खोला। मध्य रात्रि को सभी मंदिरों में बाल कृष्ण का जन्माभिषेक कर भोग लगाया।

आराध्य देव गोविंददेवजी मंदिर में रात 12 बजे 31 तोपों की गर्जना के साथ कान्हाजी प्रगटे।

ठाकुरजी का राई बेल, मोगरा, केवड़ा, छलाव, मोरपंखी से शृंगार किया। ठाकुर जी का पंचामृत से अभिषेक किया।

रेलवे स्टेशन स्थित पूस बंगले में बच्चों ने बाल-गोपाल और राधारानी का रूप धरा। आराध्या, आदित्य, प्रताप, अजय, ओम,ध्रुव, यश ने भाग लिया।

समिति ने मनाया कृष्ण जन्मोत्सव

मालवीय नगर क्षेत्रीय जनविकास समिति की अध्यक्ष डॉ. कविता शर्मा के संयोजन में चमत्कारेश्वर महादेव मंदिर सेक्टर एक मे दही हांडी केक काटकर हर्षोल्लास से मनाया। इस मौके पर वेदिका शर्मा ने कृष्ण व एंजल वासवानी तथा अंकिता शर्मा ने राधारानी का रूप धारण किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें