पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परिवहन विभाग:कॉमर्शियल वाहनों के लिए टैक्स भुगतान की अंतिम तिथि आज, 1 अप्रैल से चुकानी होगी दोगुनी पेनल्टी

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

परिवहन विभाग की ओर से ई- रवान्ना और कर में शास्ति एमनेस्टी योजना के तहत कॉमर्शियल वाहन मालिकों ने 31 मार्च तक टैक्स जमा नहीं कराया तो इसके बाद उन्हें दो गुना पेनल्टी देनी होगी। इतना ही नहीं विभाग वाहन भी जब्त कर सकता है। वाहन मालिकों को राहत देने के लिए विभाग ने एमनेस्टी योजना जारी की है। परिवहन शासन सचिव एवं आयुक्त रवि जैन ने बताया कि योजना के तहत वाहन मालिक टैक्स जमा कराके 31 मार्च तक छुट ले सकते हैं।

योजना के तहत 31 मार्च तक 8 जुलाई 2020 के पहले विभाग की ओर से जो चालान किए गए थे, उन्हें अब पुराने कानून से कम्पाउंड किए जाएंगे। ई-रवन्ना के तहत ओवरलोड वाहनों के हुए चालान का अधिकतम जुर्माना अब 1 लाख रुपए देना होगा। पुरानेवाहन के नष्ट होने पर वाहन मालिक को सबूत पेश करने की तारीख से टैक्स नहीं लिया जाएगा। किसी वाहना का लंबे समय से टैक्स बकाया चल रहा है तो 31 मार्च तक पैनल्टी और ब्याज माफ रहेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें