कोर्ट ने सुनाई सजा:मासूम से 45 दिन दुष्कर्म किया दोषी को उम्रकैद, 2 लाख जुर्माना

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पॉक्सो कोर्ट ने फागी थाना क्षेत्र में नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाले टोंक निवासी महेन्द्र वैष्णव को उम्रकैद व दो लाख रुपए जुर्माना सुनाया है। - Dainik Bhaskar
पॉक्सो कोर्ट ने फागी थाना क्षेत्र में नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाले टोंक निवासी महेन्द्र वैष्णव को उम्रकैद व दो लाख रुपए जुर्माना सुनाया है।

पॉक्सो कोर्ट ने फागी थाना क्षेत्र में नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाले टोंक निवासी महेन्द्र वैष्णव को उम्रकैद व दो लाख रुपए जुर्माना सुनाया है। कोर्ट ने मामले में अन्य आरोपियों के खिलाफ चालान और अन्य कार्रवाई रिपोर्ट पेश नहीं करने को गंभीर माना है। अदालत ने कहा दोषी पुलिसकर्मियों ने अन्य आरोपियों के बारे में कोई कार्रवाई रिपोर्ट नहीं दी है और अनुसंधान लंबित रख रखा है।

ऐसे में कोर्ट ने आदेश की कॉपी डीजीपी को भिजवाते हुए दोषी अफसरों पर कार्रवाई और नतीजा एक महीने में पेश करने का निर्देश दिया। जज संदीप शर्मा ने यह आदेश दिया। विशेष लोक अभियोजक विजया पारीक ने बताया पीड़िता के पिता ने 30 मार्च 2019 को मामला दर्ज कराया था।

इसमें कहा था कि आरोपी नाबालिग बेटी को भगाकर ले गया है। पुलिस ने रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए 15 मई 2019 को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से पीड़िता को बरामद किया। पीड़िता ने बताया कि आरोपी उसे पहले कोटा लेकर गया और वहां पर चार दिन रखकर रोजाना दुष्कर्म किया। इसके बाद हैदराबाद में रखकर 45 दिनों तक उसके साथ मारपीट कर जबरन शारीरिक संबंध बनाता था।

खबरें और भी हैं...