कालाबाजारी:पिछले लॉकडाउन की तरह दाेगुने दामों में बेचे जा रहे हैं पान-मसाले व सिगरेट

जयपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

लॉकडाउन के बीच बंद पान मसाला, बर्तन, कपड़ा कारोबार और अन्य कुछ बाजारों में जरूरत के हिसाब से दिनों-दिन डिमांड बढ़ती जा रही है और डिमांड के हिसाब से ही इनके दाम भी वसूले जा रहे हैं। पान-मसाला, सिगरेट दोगुने दामों पर बिक रहे हैं, छोटी-छोटी बस्तियों में शराब का अवैध कारोबार तेज हुआ है।

राजापार्क में एसी मार्केट के सामने, गणगौरी बाजार, वैशाली नगर व सोढ़ाला में पान-मसाला में ऊंचे दाम वसूले जाने की शिकायतें प्रशासन तक पहुंची है, लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं हुआ। इसी तरह रामगढ़ रोड पर पेट्रोल पंप 12 बजे बाद भी खुले पाए जाने की शिकायत प्रशासन तक पहुंची है। जिला प्रशासन की ओर से कालाबाजारी रोकने के लिए एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया है। वहां भी कोई सुनवाई नहीं हो रही। लोग लगातार शिकायतें भी कर रहे हैं।‌

कालाबाजारी रोकने के लिए यहां करें शिकायत : लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू के दौरान उपभोक्ता खाद्य वस्तुओं और हाइजीन प्रोडक्ट की कालाबाजारी करने वाले, एमआरपी से ज्यादा दाम वसूलने वाले व्यापारियों व दुकानदारों की शिकायत राज्यस्तरीय हेल्पलाइन नंबर 1800-180-6030, वॉट्सएप नंबर 7230086030 और वेबसाइट www.consumeradvise.in पर की जा सकती है।

खबरें और भी हैं...