• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Lured To Earn In The Name Of Share Market Trading, Cheated 50 People Of Rs 1.7 Crore In Jaipur, Switched Off The Phone And Fled To Gujarat

1.7 करोड रुपए की ठगी के मास्टरमाइंड बाप-बेटे गिरफ्तार:शेयर मार्केट ट्रेडिंग के नाम पर कमाई का लालच दिया, जयपुर में 50 लोगों से 1.7 करोड रुपए ठगे, फोन बंद कर टोंक से गुजरात भागे, दोनों गिरफ्तार

जयपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शेयर मार्केट ट्रेडिंग के नाम पर कमाई का लालच देकर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले पिता पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं। दोनों ने एक करोड़ सात लाख पचास हजार रुपए की ठगी की हैं। दोनों को पुलिस ने गुजरात से गिरफ्तार किया है। पुलिस दोनों की तलाश में कई जिलों में घूमती रही थी। दोनों जयपुर में 50 लोगों को ठग चुके है।

डीसीपी साउथ हरेन्द्र महावर ने बताया कि रमाकांत खण्डेलवाल (46) और रक्षित खण्डेलवाल (25) निवासी मलारना डूंगर सवाईमाधोपुर को गिरफ्तार किया है। वे फिलहाल नेमी नगर वैशाली नगर में रहते है। परिवादी अरविन्द सैनी ने बताया कि परिचित के माध्यम से रमाकांत खण्डेलवाल और उसके बेटे रक्षित से मुलाकत की थी। उन्होंने स्वयं का शेयर मार्केट ट्रेडिंग का काम करना बताया तथा शेयर मार्केट में पैसा लगाकर मोटा मुनाफा कमाने का लालच दिया। परिवादी ने विश्वास करके उसे 1. 7 करोड़ रुपए आरोपियों के बैंक खाते में तथा नकद दे दिए। पिता पुत्र ने 30 अगस्त को मोटा मुनाफा कमाकर देने का बाद किया। वे फोन बंद कर भाग गए।

दोनों को अहमदाबाद से पकड़ा
पुलिस ने मामले की जांच कर दोनों की तलाश शुरू की तो उनकी लोकेशन टोंक में मिली। तब पुलिस टीम को टोंक के लिए रवाना किया गया। पुलिस टोंक पहुंची तो पता चला कि दोनों अहमदाबाद गुजरात की तरफ चले गए हैं। वहां से पुलिस उनके पीछे अहमदाबाद गुजरात पहुंच गई। वहां से पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया।

इनवेस्ट के नाम पर रुपए लेते थे
वह लोगों से पहले छोटी रकम शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने के नाम पर लेते है तथा उनको मोटा मुनाफा कमाकर देते हैं। विश्वास में आने के बाद मोटी रकम शेयर मार्केट में इनवेस्ट करने के लिए दे देता हैं। लोगों द्वारा दी गई रकम को वह अन्य खातों में स्थानान्तरित कर देते हैं। तथा उसको जल्दी मुनाफा कमाकर देने की कहकर गुमराह करते रहते हैं। कुछ दिन बाद वह फोन बंद कर किराए का मकान खाली करके भाग जाते हैं।

खबरें और भी हैं...