REET पेपर लीक मास्टरमाइंड ने JEN से की थी डील:40 लाख में सौदा; इंटरनेट बंद होने से पहले ही नकल गिरोह के पास व्हाट्सऐप पर पहुंचा पेपर

जयपुर4 महीने पहले

REET पेपर लीक की प्लानिंग एग्जाम से 8 दिन पहले ही हो गई थी। मास्टर माइंड भजनलाल ने JEN पृथ्वीलाल मीना से वॉट्सऐप कॉल के जरिए पहले ही 40 लाख रुपए में डील कर ली थी। इसके बाद एग्जाम से एक दिन पहले भजनलाल ने पेपर लीक कर दिया। भजनलाल पृथ्वीलाल को पहले से जानता था। वो पहले बाड़मेर में नौकरी कर चुका था और तभी से दोनों का एक-दूसरे से संपर्क था।

SOG ने भजनलाल को 27 जनवरी तक रिमांड पर ले रखा है। भजनलाल से पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। 8 दिन पहले डील होने के बाद पता चला कि एग्जाम के दिन इंटरनेट बंद हो सकता है। इस पर भजनलाल ने एक दिन पहले ही गंगापुर सिटी में वॉट्सऐप पर दोपहर में 3:45 बजे पेपर भेज दिया था। इसके बाद परीक्षा सेंटर में प्रिंटर से प्रिंट लेकर पेपर बांटे गए। इन सेंटर पर रीट के पेपर 8 से 10 लाख रुपए में बांट दिए गए।

नेटबंदी से पहले ही पेपर गिरोह के पास पहुंचा
-नेटबंदी से पहले ही पेपर पृथ्वीलाल मीना के पास पहुंच चुका था। पुलिस ने पृथ्वी, रवि मीना और रवि जीनापुर को आगरा से गिरफ्तार किया था। पृथ्वी ने पेपर बत्तीलाल को पहुंचाया।
-बत्तीलाल मीना के पास पेपर आने के बाद उसने 5 से 8 लाख रुपए में बेच दिए। एसओजी ने बत्तीलाल को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया था। बत्तीलाल को जब पेपर मिला तो वह जयपुर में ही था। एसओजी को उसकी लोकेशन जयपुर में ही मिली थी।
-बत्तीलाल ने वॉट्सऐप पर पेपर आशीष को भेज दिया था। आशीष ने बहन ऊषा व मनीषा को नकल करने के लिए पेपर दे दिया। दिलखुश भी आशीष के पास था। इससे पेपर दिलखुश को भी मिल गया।

मोबाइल में मिले पेपर के 33 फोटो
इंटरनेट बंद होने पर आशीष ने कॉन्स्टेबल देवेंद्र को गंगापुर सिटी में करौली फाटक के पास बुलाया था। आशीष के मोबाइल में पेपर की फोटो कांस्टेबल देवेंद्र ने ली थी। फिर हेड कॉन्स्टेबल यदुवीर को बता दिया। देवेंद्र के मोबाइल में पेपर के 33 फोटो मिले थे। वहां से देवेंद्र ने परिचित हेड कॉन्स्टेबल पुष्पेंद्र के सरकारी क्वार्टर में जाकर पत्नी को पेपर और आंसर बता दिए। आशीष ने गाड़ी में बैठकर दोनों बहनों को पेपर व आंसर बताए थे।

परीक्षा से पहले ही बांट दिए थे REET के पेपर:प्रिंटर से पेपर के प्रिंट आउट निकाले, JEN ने पत्नी को दिया था पेपर, 2 गिरफ्तार
REET पेपर लीक का मास्टरमाइंड भजनलाल गुजरात से गिरफ्तार:4 महीने से ढूंढ रही थी SOG, 3 साल पहले कॉन्स्टेबल भर्ती में भी पकड़ा गया था

खबरें और भी हैं...