पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदेश का दूसरा प्लाज्मा बैंक:चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने जयपुर से बटन दबाकर किया कोटा में प्लाज्मा बैंक का उद्घाटन

जयपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रघु शर्मा (फाइल फोटो)
  • वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन समारोह का आयोजन
Advertisement
Advertisement

जयपुर से बटन दबाकर कोटा से प्लाज्मा बैंक की शुरुआत शनिवार को की गई। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा कोटा मेडिकल कॉलेज के प्लाज्मा बैंक का शुभारंभ किया। जयपुर के एसएमएस मेडिकल कॉलेज के बाद यह प्रदेश का दूसरा प्लाज्मा बैंक है। स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कोटा प्लाज्मा बैंक के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा आयोजित इस उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता की।

उन्होंने कोटा में प्लाज्मा बैंक प्रारंभ होने पर प्रसन्नता व्यक्त की और विश्वास व्यक्त किया कि इस प्लाज्मा बैंक द्वारा कोरोना के गंभीर मरीजों का समुचित उपचार हो सकेगा। चिकित्सा मंत्री डॉ शर्मा ने बताया कि इस प्लाज्मा बैंक की क्षमता 200 यूनिट है। इस प्लाज्मा बैंक के लिए अब तक कुल 11 डोनर्स ने प्लाज्मा डोनेट किया है।

कोरोना पॉजिटिव से नेगेटिव हुए सभी व्यक्तियों से अधिक से अधिक संख्या में प्लाज्मा डोनेट करें। डोनेट किये प्लाज्मा से किसी गंभीर रोगी की जान बचाई जा सकती है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement